स्वतंत्र आवाज़
word map

संजय दत्त ने यूपी की नई फिल्म नीति सराही

फिल्म निर्माताओं का संभव सहयोग करेगी सरकार-योगी

अखिलेश यादव की सरकार में खूब हुई धन की लूट

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 10 June 2018 09:51:56 PM

sanjay dutt and cm up yogi adityanath

लखनऊ। फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर भेंट की और कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार फिल्म निर्माण से संबंधित गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अच्छा कार्य कर रही है। उन्होंने वर्ष 2018 में लागू की गई उत्तर प्रदेश की संशोधित फिल्म नीति के तहत हिंदी एवं उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय भाषाओं के साथ ही उत्तर प्रदेश में बनने वाली अंग्रेजी एवं देश की अन्य भाषाओं की फिल्मों को भी अनुदान की श्रेणी में शामिल किए जाने की सराहना करते हुए कहा कि इससे प्रदेश में बनने वाली फिल्मों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी।
अभिनेता संजय दत्त ने मुख्यमंत्री से कहा कि राज्य सरकार से मिल रही सुविधाओं के दृष्टिगत फिल्म निर्माता उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की ओर आकर्षित हो रहे हैं, इसी संदर्भ में उन्होंने बताया कि उनकी एक फिल्म की भी शूटिंग लखनऊ में चल रही है और अक्टूबर में उनकी एक और फिल्म की शूटिंग यहां पर प्रारम्भ हो जाएगी। संजय दत्त ने मुख्यमंत्री के सामने यह भी उल्लेख किया कि उनका और उनके परिवार का उत्तर प्रदेश के साथ पुराना संबंध रहा है, इलाहाबाद के पास चिलबिला गांव में उनका ननिहाल है, इस स्थान से उनके भावनात्मक जुड़ाव के चलते वे इस गांव को विकास के लिए गोद भी लेना चाहते हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस भेंट के दौरान उत्तर प्रदेश में भविष्य में आयोजित किए जाने वाले फिल्म महोत्सव के लिए संजय दत्त को आमंत्रित किया, जिस पर उन्होंने अपनी सहमति जताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं, जिसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म निर्माण की गतिविधियों को प्रोत्साहित कर रही है। उन्होंने कहा कि यहां पर शूटिंग करने वाले फिल्म निर्माताओं को हर संभव सहयोग और सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए फिल्म निर्माताओं को आर्थिक सहायता प्रदान करने की अखिलेश यादव सरकार की फिल्म नीति बहुत विवादास्पद रही है और एक समय बाद तो अखिलेश सरकार से फिल्म निर्माताओं को आर्थिक सहायता प्रदान कराने में लखनऊ के ही रहने वाले एक फिल्म निर्माता मुजफ्फर अली और कुछ और लोगों की दलाल जैसी भूमिका खुलकर सामने आने लगीं, मगर उत्तर प्रदेश सरकार का धन लुटाने के अलावा सरकार को इस फिल्म नीति का कोई लाभ नहीं मिला।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]