स्वतंत्र आवाज़
word map

क्रिकेट के रास्ते खुशहाली और विकास

मुख्यमंत्री और आईएएस के बीच हुआ क्रिकेट मैच

विधानसभा अध्यक्ष ने दी विजेता टीम को ट्रॉफी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 16 February 2015 03:07:04 AM

cricket match between chief minister and ias

लखनऊ। आईएएस सर्विस वीक के दौरान ला मार्टीनियर मैदान पर खेले गए 20-20 ओवर के एक मैत्री क्रिकेट मैच में कप्तान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की टीम मुख्यमंत्री-11 ने आईएएस-11 को 15 रनों से पराजित कर दिया। विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे, जिन्होंने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की। 'मैन ऑफ द मैच' तथा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब विधायक इरफान सोलंकी को तथा सर्वश्रेष्ठ फील्डर के दीपक यादव, योगेश प्रताप सिंह व रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भइया' को संयुक्त रूप से दिया गया। मुख्यमंत्री ने क्रिकेट भावना को खुशहाली और विकास से जोड़ते हुए आह्वान किया कि सभी एकजुट होकर यूपी का विकास करें।
मुख्यमंत्री-11 टीम के कप्तान अखिलेश यादव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। मुख्यमंत्री-11 की ओर से पारी की शुरुआत रेहान नईम और इरफान सोलंकी ने की। मुख्यमंत्री-11 ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 151 रन बनाए। मुख्यमंत्री-11 की ओर से इरफान सोलंकी ने 40, अखिलेश यादव ने 35 और राकेश प्रताप सिंह ने 32 रन का योगदान दिया। आईएएस-11 के कप्तान जावेद उस्मानी के नेतृत्व वाली टीम 18.2 ओवर में 136 रन बनाकर आल आउट हो गई। मुख्यमंत्री-11 की ओर से अखिलेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट भी लिए।
क्रिकेट मैच के समापन पर पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस भावना के साथ यह मैच खेला गया है, उसी तरह सभी के सहयोग से उत्तर प्रदेश को खुशहाली और विकास के रास्ते पर आगे ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने आईएएस सर्विस वीक को बंद कर दिया था, परंतु समाजवादी सरकार के बनते ही पुन: इसे आरंभ किया गया। विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि खेल के माध्यम से भाई-चारा और सौहार्द बढ़ता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ही इस तरह का आयोजन किया जाता है। राजस्व परिषद के अध्यक्ष जावेद उस्मानी और मुख्य सचिव आलोक रंजन ने आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया।
मुख्यमंत्री-11 की टीम में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त रेहान नईम, इरफान सोलंकी, रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भइया', राकेश प्रताप सिंह, योगेश प्रताप सिंह, अभिषेक मिश्रा, दीपक यादव, राम सिंह, नीरज शेखर, प्रशांत, कमाल अख्तर, ताहिर और विनोद शामिल थे। आईएएस-11 टीम में कप्तान जावेद उस्मानी के अतिरिक्त आलोक रंजन, नवनीत सहगल, भुवनेश कुमार, पार्थ सारथी सेन शर्मा, अनुराग यादव, सुभाष शर्मा, पंकज यादव, अनिल कुमार तृतीय, रवींद्र कुमार और विजय किरन शामिल थे। एसपी सिंह और कुलदीप यादव मैच के अंपायर तथा नावेद सिद्दीकी और प्रतीक कमेंट्रेटर थे। इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्रीगण, सांसद डिंपल यादव, जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य तथा भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]