स्वतंत्र आवाज़
word map

बिहार में तीस कांवड़िए ट्रेन से कटे

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 19 August 2013 11:40:04 AM

saharsa patna rajya rani express

पटना। बिहार के खगड़िया जिले के बदलाघाट में सोमवार को ट्रेन से कटकर करीब तीस कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा धमाड़ा स्टेशन पर हुआ, जब राजरानी एक्सप्रेस सहरसा से पटनाजा रही थी। इस घटना के बाद घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों ने ट्रेन के ड्राइवर समेत बाकी स्टाफ की पिटाई कर दी और ट्रेन की एक एयरकंडीशन बोगी में आग लगा दी। ड्राइवर ने पिटाई से दम तोड़ दिया।
घमाड़ा रेलवे स्टेशन के पास मां कात्यायिनी का एक मंदिर है, जहां पूजा के लिए लोग जमा थे। किसी को भी इस रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन के गुजरने की जानकारी भी थी कि अचानक ट्रेन आ गई और पटरी पर खड़े तमाम कांवड़िए इसकी चपेट में आ गए। घटना से आहत वहां मौजूद अन्य लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने ट्रेन की कुछ बोगियों में आग लगा दी और ड्राइवर को पकड़कर इतना पीटा कि वह मर गया। रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया।
रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अरुणेंद्र कुमार ने बताया कि इस घटना के बाद रेस्क्यू टीम वहां चुकी है और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है। इस रेल हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि बिहार में रेल हादसे की खबर दुखद है और वे दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक संवेदना व्‍यक्‍त करते हैं। उप राष्‍ट्रपति एम हामिद अंसारी ने भी रेल दुर्घटना में मारे गये लोगों के प्रति गहरा दु:ख प्रकट किया है।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रेल दुर्घटना में श्रद्धालुओं की मृत्‍यु पर गहरा दु:ख व्‍यक्‍त किया है। प्रधानमंत्री ने रेल मंत्रालय को बचाव और राहत कार्य चलाने के लिए सभी उपलब्‍ध संसाधनों को भेजने का निर्देश दिया है। प्रधानमंत्री ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है, ताकि बचाव और राहत कार्य बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से चलाया जा सके।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]