स्वतंत्र आवाज़
word map

बिहार के आंत्रप्रेन्योर के लिए विशेष पहल!

स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग व सीआईएमपी-बीआईएफएफ में एमओयू

उद्देश्य बिहार स्टार्टअप्स की बिक्री व मार्केट वैल्यूएशन में वृद्धि

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 9 May 2024 05:08:01 PM

special initiative for entrepreneurs of bihar!

पटना। बिहार के आंत्रप्रेन्योर्स अब अपने व्यवसाय में कम्युनिकेशन को सम्मिलित करके उसे एक नेशनल और इंटरनेशनल ब्रैंड बनाएंगे। सीआईएमपी-बिज़नेस इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन (सीआईएमपी-बीआईआईएफ) और स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशन क्षेत्र की कंपनी स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग ने विशेष साझेदारी केतहत एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। एमओयू का उद्देश्य बिहार स्टार्टअप्स की बिक्री और मार्केट वैल्यूएशन में वृद्धि करना और बिहार के आंत्रप्रेन्योर को इंटीग्रेटेड स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशन, ब्रैंडिंग, रेप्युटेशन मैनेजमेंट और ईएसजी सहायता प्रदान करना है। चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पटना के सीएओ कुमोद कुमार और स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग के फाउंडर एवं सीईओ युवराज मेहता ने सीआईएमपी पटना परिसर में इस एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
दावा किया गया हैकि यह साझेदारी बिहार के आंत्रप्रेन्योर ब्रैंड की छवि को उनके हितधारकों और ग्राहकों केबीच प्रचारित-प्रसारित करेगी, उन्हें अपने बिज़नेस प्लांस में स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशन को शामिल करने में भी सक्षम बनाएगी। स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग के फाउंडर एवं सीईओ युवराज मेहता ने कहाकि वे सीआईएमपी-बीआईआईएफ केसाथ साझेदारी को लेकर काफी उत्साहित हैं, इससे आंत्रप्रेन्योर्स को धन जुटाने, बाज़ार का विस्तार करने, प्रतिस्पर्धा में सबसे आगे रहने, नई प्रतिभाओं को आकर्षित करने और विश्वसनीयता स्थापित करने में सहायता मिलेगी। साथही बिहार के आंत्रप्रेन्योर को स्ट्रेटेजिक कम्युनिकेशन और ब्रैंड मैनेजमेंट में सहयोग प्रदान और उसे उनकी व्यवसाय में सम्मलित करने केलिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहाकि बिहार संभवतः पहला राज्य है, जो अपने आंत्रप्रेन्योर्स को व्यापक कम्युनिकेशन की सेवाएं प्रदान करेगा। युवराज मेहता ने कहाकि आजके अस्थिरता, अनिश्चितता, जटिलता और अस्पष्टता से भरे माहौल में निरंतर सफलता केलिए ब्रैंड की प्रतिष्ठा बनाए रखना बहुत जरूरी है।
युवराज मेहता ने कहाकि ने कहाकि आंत्रप्रेन्योर को चाहिए कि वे अपने ब्रैंड एवं इसके लक्ष्य को भलीभांति समझें तथा ऐसी आकर्षक और सकारात्मक कहानी पर काम करें, जो उनके हितधारकों के अनुकूल हो। कुमोद कुमार ने कहाकि स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग केसाथ साझेदारी को लेकर सीआईएमपी-बीआईआईएफ काफी उत्साहित है, हम साथ मिलकर ऐसे तालमेल बनाएंगे, जो बिहार के आंत्रप्रेन्योर को मजबूत ब्रैंड्स बनाने केसाथ-साथ बिहार स्टार्टअप इकोसिस्टम की सकारात्मक छवि को भी बढ़ावा देगा। उन्होंने कहाकि सीआईएमपी-बीआईआईएफ स्टार्टअप्स और नवाचार को बढ़ावा देने केसाथ ही स्थानीय समुदायों में आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। युवराज मेहता ने कहाकि सीआईएमपी-बीआईआईएफ और स्ट्रैटराइज़ कंसल्टिंग की साझेदारी बिहार के स्टार्टअप इकोसिस्टम केलिए एक स्थायी और व्यापक विकास का मार्ग प्रशस्त करती है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]