स्वतंत्र आवाज़
word map

भारत-ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट जुनून है-प्रधानमंत्री

नरेंद्र मोदी केसाथ स्मारक क्रिकेट मैच देखने पहुंचे एंथनी अल्बानीस

अहमदाबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच और दोस्ती का जश्न!

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 10 March 2023 12:26:39 PM

celebrating cricket and friendship between india and australia

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीस साथ-साथ अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे स्मारक क्रिकेट टेस्ट मैच देखने पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान क्रिकेट ग्राउंड पर जाकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को टेस्ट कैप सौंपी, जबकि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को टेस्ट कैप सौंपी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने स्टेडियम में भारी भीड़ के सामने एक गोल्फ कार्ट में गार्ड ऑफ ऑनर लिया। भारत-ऑस्ट्रेलियाई टीमों के कप्तान जहां टॉस केलिए पिच पर पहुंचे, वहीं प्रधानमंत्री और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्टेडियम का मुआयना करते हुए फ्रेंडशिप हॉल ऑफ फेम की ओर बढ़े।
भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमों के कप्तान दोनों देशों के संबंधित प्रधानमंत्रियों केसाथ खेल के मैदान में गए, दोनों कप्तानों ने अपनी टीम का दोनों प्रधानमंत्रियों से परिचय कराया और उसके बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रगान गाया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने अध्यक्ष दीर्घा में बैठकर क्रिकेट की दो शीर्ष टीमों केबीच टेस्ट मैच देखा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीस के एक ट्वीट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट कियाकि क्रिकेट भारत और ऑस्ट्रेलिया में एक साझा जुनून है। भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के कुछ हिस्से को देखने केलिए अपने अच्छे दोस्त पीएम एंथनी अल्बानीस केसाथ अहमदाबाद आकर खुशी हुई है और विश्वास हैकि यह एक रोमांचक खेल होगा! अहमदाबाद से टेस्ट मैच की झलकियां साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट कियाकि अहमदाबाद से क्रिकेट मैच की झलकियों में हर तरफ क्रिकेट है।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कियाकि क्रिकेट केजरिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोस्ती का उत्सव मना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीस के स्टेडियम पहुुंचने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह और बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने उनका सम्मान किया। प्रधानमंत्री और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने गायिका फल्गुई शाह के प्रस्तुत एक सांस्कृतिक कार्यक्रम एकता का संगीत भी देखा। इस अवसर पर भारतीय टीम के पूर्व कोच एवं खिलाड़ी रवि शास्त्री दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों केसाथ थे। उन्होंने भारत एवं ऑस्ट्रेलिया केबीच क्रिकेट के समृद्ध इतिहास के बारेमें जानकारी दी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]