स्वतंत्र आवाज़
word map

शिक्षित बेरोज़गारों के लिए डिजिटल जॉब फेयर

नौकरी चाहने वाले ऐप एम्पजिला डाउनलोड कर सकते हैं

जॉब फेयर बाकी रोज़गार मेलों से अलग-आकाश अत्रेय

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 4 May 2019 04:04:43 PM

digital job fair for educated unemployed

नई दिल्ली। शिक्षित बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार देने के उद्देश्य से दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भारत का पहला डिजिटल जॉब फेयर आयोजित किया गया। इस जॉब फेयर का उद्घाटन साइबर लॉ एक्सपर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता पवन दुग्गल, स्टोक होल्डिंग कॉरपरेशन ऑफ़ इंडिया के निदेशक अमित दासी, एम्पजिला के चेयरमैन आकाश अत्रेय, डायरेक्टर दीक्षांत कुमार ने संयुक्त रूपसे दीप जलाकर किया। दावा किया गया है कि कंपनी का एकमात्र मकसद है कि भर्ती करने वाले को सही समय पर सही उम्मीदवार मिलें और नौकरी चाहने वाले को बेहतर भविष्य के लिए सही नियोक्ता मिल सके।
एम्पजिला के चेयरमैन आकाश आत्रेय ने इस मौके पर बताया किनौकरी चाहने वालों को ऐप एम्पजिला डाउनलोड करना होगा और उसमें अपना प्रोफ़ाइल भरना होगा, अपने सीवी को मोबाइल एप्लिकेशन एम्पजिला में अपलोड करने के बाद वे सीधे रिक्रूटर्स के साथ चैटकर पाएंगे और नौकरी के लिए अपने आवेदन की स्थिति भी तत्काल जान पाएंगे। डिजिटल जॉब फेयर में एलईडी स्क्रीन लगी है, जिसपर स्टॉल नंबर, कंपनी का नाम और नौकरी का विवरण दिया गया है, जो भर्तीकर्ताओं को सही कैंडिडेट खोजने में मदद कर रहा है। आकाश आत्रेय ने बताया कि डिजिटल जॉब फेयर अक्सर लगने वाले पारंपरिक रोज़गार मेलों से बिल्कुल अलग है, हमने इस जॉब फेयर में नौकरी तलाशने वालों के लिए जॉब सर्च को और आसान बनाने की सार्थक कोशिश की है।
एम्पजिला के डायरेक्टर दीक्षांत कुमार ने बताया एम्पज़िला इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने यह प्रयास किया है कि नौकरी मांगने वाले युवा अपने को नियोक्ता के समक्ष स्वयं को बेहतर तरीके से पेश कर सकें। युवा भर्तियों के बारे में विशेषज्ञों को नया अनुभव हुआ रहा है। इस प्रक्रिया से अभ्यर्थी के अंदर सकारात्मकता और ऊर्जा स्तर पहले से कहीं अधिक बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन हम आगे भी करते रहेंगे हमें युवाओं और कंपनियों का बहुत सहयोग मिल रहा है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]