स्वतंत्र आवाज़
word map

नरेंद्र मोदी का दीवाना हुआ पश्चिम बंगाल!

ठाकुरनगर में रिकार्ड तोड़ भीड़ से टीएमसी बौखलाईं

ममता बनर्जी का भी बंगाल से जाना तय-नरेंद्र मोदी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 2 February 2019 04:47:06 PM

pm narendra modi

दुर्गापुर (कोलकाता)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर और ठाकुरनगर में रिकार्डतोड़ विशालतम जनसभा में कहा है कि पश्चिम बंगाल में अब ममता बनर्जी का जाना तय है। उन्होंने कहा कि यहां न लेफ्ट की ‌हिंसा चल पाई है और न ही अब टीएमसी हिंसा चल पाएगी, ममता बनर्जी और टीएमसी से आज हर कोई परेशान है। नरेंद्र मोदी की इस जनसभा में ठाकुरनगर का बड़ा मैदान भी छोटा पड़ गया। बंगाल भाजपा को भी अंदाजा नहीं था कि इतनी बड़ी भीड़ नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए उमड़ पड़ेगी। जनसभा में एक समय तो ऐसा आया, जब अचानक भगदड़ मच गई और प्रधानमंत्री को बीच में ही भाषण रोककर अपील करनी पड़ी कि भाजपा कार्यकर्ता और पश्चिम बंगाल के लोग धैर्य और शांति बनाए रखें। प्रधानमंत्री को भीड़ के अनियंत्रित होने के कारण अपना भाषण छोटा करना पड़ा। भीड़ का रैला इतना तेज़ था कि मंच के सामने की बैरीकेटिंग भी टूट गईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए सुबह से ही लोग ठाकुरनगर पहुंचने लगे थे, लेकिन यह भी देखा गया कि टीएमसी के कार्यकर्ता जगह-जगह लोगों को रैली में जाने से रोक रहे थे और उनसे मार-पीट भी कर रहे थे। इसके बावजूद ठाकुरनगर मैदान में आज भीड़ के सारे रिकार्ड टूट गए, वहां तिल रखने को भी जगह नहीं थी। प्रधानमंत्री ने इसपर कहा भी कि जिस स्थान के नाम में ही दुर्गा हो, उस स्‍थान पर इतनी विशाल संख्या में आप लोगों का आशीर्वाद देने आना मेरे लिए सबसे बड़ा सौभाग्य है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में भगदड़ से कुछ लोग घायल भी हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसमुदाय को इस असुविधा के कारण क्षमा भी मांगी। उन्होंने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में टीएमसी की हिंसा के सामने झुकने वाले नहीं हैं, ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में लोगों को बेवजह परेशान कर रही हैं। नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर तगड़ा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि ममता बनर्जी विकास परियोजनाओं में बाधा डाल रही हैं और वे एक बुझते हुए दिये के समान हैं, जो बुझते समय जोर से फड़फड़ाता है। प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार की जनकल्याण की अपनी सारी विकास योजनाओं का जिक्र किया और अंतरिम बजट में घोषणाओं पर जब वह बोले तो मोदी-मोदी के नारे लगते रहे। उन्होंने कहा कि किसानों और मजदूरों के लिए उन्होंने योजना बना दी है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी रैली में भारी भीड़ को देखकर बौखला गई हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस सरकार मध्यप्रदेश में कर्ज माफी के नाम पर किसानों का मजाक उड़ा रही है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक दुर्भावना से लोगों पर अत्याचार किए गए हैं और किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।
जनसभा का असर पांच लोकसभा सीटों पर हुआ है। जनसभा पर टीएमसी की बौखलाहट साफ नज़र आ रही थी। दुर्गापुर में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर फाड़े और उनकी जगह पर ममता बनर्जी के पोस्टर लगा दिए, जहां-तहां टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रैली में आने वाले लोगों से मारपीट की। टीएमसी के कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर जहां-तहां हमले कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में इस समय ममता बनर्जी ने महागठबंधन के नाम पर नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक गठबंधन रैली का आयोजन किया था, जिसमें कई मोदी विरोधी नेता शामिल हुए थे। ममता बनर्जी ने इस रैली में नरेंद्र मोदी के खिलाफ बड़ा जहरीला भाषण दिया और भाजपा भगाओ का नारा दिया था, इसके बावजूद नरेंद्र मोदी की जनसभा में रैला उमड़ पड़ा। पश्चिम बंगाल में इस समय जनता का मूड ममता बनर्जी के खिलाफ दिख रहा है, क्योंकि ममता बनर्जी ने मुस्लिम तुष्टीकरण की सारी हदें जो पार कर रखी हैं। कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को अपने लिए सबसे बड़ा खतरा मान बैठी हैं और उन्हें डर है कि कहीं लोकसभा चुनाव में भाजपा को पश्चिम बंगाल से ज्यादा सीटें न मिल जाएं।
ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की एक तरह से नाकेबंदी की हुई है, यहां तक कि भाजपा के नेता और कार्यकर्ता अपनी बैठक भी नहीं कर पा रहे हैं। टीएमसी के कार्यकर्ता गिरोह बनाकर भाजपा और संघ के लोगों पर टूटते हैं, अब तक संघ और भाजपा के कई नेताओं की पश्चिम बंगाल में हत्या हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा कि ममता सरकार गरीबों के सपनों को कुचलने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट तो ट्रेलर है आम बजट में नए भारत की झांकी दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट में जनसामान्य का बहुत ख्याल रखा गया है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ उनका अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि एक नामदार परिवार को बचाने के लिए कई लोग लगे हैं। उन्होंने कहा कि एक दूसरे को जेल भेजने का काम करने वाले आज स्वयं गले मिल रहे हैं। उन्होंने ममता बनर्जी से कहा कि यदि आपने पश्चिम बंगाल में कुछ गलत नहीं किया है तो उन्हें डर कैसा है। उन्होंने कहा कि हम पश्चिम बंगाल को ममता राज से मुक्त करा कर ही रहेंगे। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी बिना मलाई के विकास योजनाओं पर काम नहीं करती हैं, उन्होंने बंगाल की करीब दो दर्जन बड़ी विकास योजनाएं रोक रखी हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने भारत आयुष्मान योजना से पश्चिम बंगाल के लोगों को दूर रखा हुआ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ठाकुरनगर में और फिर दुर्गापुर में रैली को संबोधित किया। ठाकुरनगर की रैली में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और बड़ी भारी मौजूदगी दर्ज कराकर ममता बनर्जी का सुखचैन उड़ा दिया। दरअसल भाजपा गठबंधन सरकार के प्रस्तावित नागरिकता संशोधन कानून से असम और पश्चिम बंगाल सहित देशभर में फैले शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिल जाने का मार्ग प्रशस्‍त हो जाएगा। ये सांप्रदायिक हिंसा से बचने के लिए पड़ोसी देशों से आए लाखों हिंदू, सिख, जैन, बंगाली और अन्य समुदायों के शरणार्थी हैं। इनका भाजपा को समर्थन मिलना तय माना जा रहा है। बंगाल का ठाकुरनगर का बहुत बड़ा इलाका इन हिंदू शरणार्थियों का है, जिन्हें वामपंथी दलों के नेताओं और ममता बनर्जी की मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति के कारण बंगाल में भारत की नागरिकता नहीं मिल पाई है। नरेंद्र मोदी सरकार ने इनमें भारत की नागरिकता मिलने की बड़ी आशा जगा दी है, इसलिए दुर्गापुर और ठाकुरनगर में मोदी की रैली में जनसैलाब उमड़ पड़ा, जो भाजपा के लिए बहुत आशाजनक स्थिति मानी जा रही है। पश्चिम बंगाल और असम दो ऐस राज्य हैं, जहां पिछली सरकारों ने घुसपैठिये मुसलमानों को भरपूर संरक्षण दिया है। हालत यह हो गई है कि यहां हिंदू अल्पसंख्यक होने के कगार पर हैं, उन्हें अपने धार्मिक कार्य और सामाजिक रीतिरिवाज निभाने में भी घुसपैठी मुसलमानों की बाधाओं का सामना करना पड़ र‌हा है। बंगाल में दुर्गापूजा नहीं होने देना या पूजा पंडालों में आग लगा देना और उसपर कोई कार्रवाई नहीं होना आम बात होती जा रही है। ममता बनर्जी को आज तगड़ी चुनौती मिली है, जिसका टीएमसी ने बड़ा नोटिस लिया है।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने से कई लोग मुझे गाली दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में अब परिवर्तन होकर ही रहेगा। नरेंद्र मोदी ने जनसभा में भारीभीड़ देखकर कहा कि पश्चिम बंगाल में यह परिवर्तन की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि इस रैली को रोकने के लिए ममता बनर्जी और उनके कार्यकर्ताओं ने क्या नहीं किया है? उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के गांवों की स्थिति बहुत खराब है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के उत्साह और उमंग से जनसभा की जगह कम पड़ गई है, इस कारण रैली में बड़ी असुविधा हो रही है। उन्होंने कहा कि आपके प्यार की वजह से ही यह मैदान भी छोटा पड़ गया है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में निर्दोष लोगों की हत्याएं की जा रही हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की तपस्या बेकार नहीं जाएगी, बंगाल की जनता यह सब बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि आज चौकीदार को हटाने की शपथ ली जा रही है। रैली को देख कर लगता है कि पश्चिम बंगाल में जनता का रुख ममता और लेफ्ट के खिलाफ है और वह इन दोनों से मुक्ति चाहती है। गौरतलब है कि ममता बनर्जी अपने को भावी प्रधानमंत्री के रूप में पेश कर रही थीं, लेकिन कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारकर ममता मायावती के सपनों पर पानी फेर दिया है, ममता बनर्जी की यह भी एक बड़ी बौखलाहट है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस सरकार को लोकतंत्र की मर्यादा की परवाह ना हो, जिसके कार्यकर्ताओं को हर प्रकार की हिंसा करने की छूट मिली हुई हो और सरकार के मुलाजिम भी जिस प्रकार का व्यवहार करते हों उनका बंगाल से जाना तय है।
उन्‍होंने कहा कि बंगाल की सरकार ग़रीब और मध्यम वर्ग के लोगों के सपनों को कुचलने में जुटी है, लेकिन केंद्र सरकार उन सपनों को नई उड़ान देने का प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे समझ में आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं। उन्होंने कहा कि भारत के आजाद होने के बाद देश के टुकड़े किए गए, सांप्रदायिक दुर्भावना से लोगों पर अत्याचार हुए, बांग्लादेश, पाकिस्तान से लोगों को भागकर आना पड़ा। उन्होंने कहा कि हम नागरिकता का कानून लाए हैं, संसद में यह कानून पारित होने दीजिए, इससे बंगाल की जनता को उनका अधिकार मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में जिन स्‍थानों से चुनाव प्रचार की शुरुआत की है, उनका भाजपा के लिए काफी राजनीतिक महत्व है। ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है, मूल रूप से यह समुदाय पूर्वी पाकिस्तान से यहां आया था। मतुआ संप्रदाय की महारानी वीणापाणि देवी के घर के नजदीक इस रैली का आयोजन किया गया था। अब सिलिगुड़ी में आठ फरवरी को नरेंद्र मोदी की तीसरी रैली होगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]