स्वतंत्र आवाज़
word map

बिजनौर में शराब सहित तस्कर धरे गए

हरियाणा और पंजाब से कैंटर में लाई गई थी शराब

गैरकानूनी तरीके से हो रही है शराब की तस्करी

ऋषभ भारद्वाज

Saturday 1 July 2017 11:35:22 AM

sp bijnor atul sharma, bijnor police and liquor smugglers

बिजनौर। बिजनौर पुलिस ने अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह के सदस्यों को 1 कैंटर में लाई जा रही 350 पेटी हरियाणा मार्का शराब के साथ गिरफ्तार किया है। शराब की कीमत लगभग तीस लाख रूपए बताई गई है। पुलिस अधीक्षक बिजनौर अतुल शर्मा ने मीडिया को बताया कि जनपद बिजनौर में हरियाणा और पंजाब राज्य से गैरकानूनी तरीके से शराब की तस्करी पर नज़र रखी जा रही थी, अपर पुलिस अधीक्षक नगर आरडी चौरसिया के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी नगर असित श्रीवास्तव के पर्यवेक्षण में स्वाट टीम एवं सर्विलांस सैल ने 28 जून को आधी रात्रि में मंडावर बाईपास चौराहे पर कैंटर आयसर जिसपर फर्जी नंबर प्लेट एचआर 45 ए 1040 और पीछे नंबर प्लेट एचआर 40 ए 1049 लगी हुई थी, को पुलिस ने पकड़ा, जिसमें तस्करी करके लाई गई शराब मिली।
पुलिस अधीक्षक बिजनौर अतुल शर्मा ने बताया कि स्वाट टीम एवं सर्विलांस सैल ने जब कैंटर आयसर को रोकने का प्रयास किया तो कैंटर चालक ने पुलिस पार्टी पर कैंटर चढ़ाने का भी प्रयास किया, पुलिस पार्टी ने आवश्यक बल प्रयोग करके गाड़ी को रोककर चैक किया। उन्होंने बताया कि भ्रमित करने के उद्देश्य से कैंटर में रूई की कतरन के बोरे लादकर उनके नीचे शराब की 350 पेटी रखी गई थीं और ऊपर से तिरपाल ढक दिया गया था। पेटियों में शराब के पव्वे और बोतलें बरामद हुईं। उन्होंने बताया कि कैंटर में बैठे नरेंद्र पुत्र घसीटा निवासी श्रवणपुर थाना नजीबाबाद बिजनौर, शेखर पुत्र सतपाल निवासी नूरवाला हरिसिंह चौक थाना सदर पानीपत हरियाणा को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि यह शराब गजेंद्र उर्फ चुहियां पुत्र घसीटा निवासी श्रवणपुर थाना नजीबाबाद, सोहित पुत्र अशोक निवासी कोटला थाना नगीना बिजनौर और भूरा निवासी बहुपुरा थाना किरतपुर बिजनौर ने मंगवाई थी।
पुलिस अधीक्षक बिजनौर ने बताया कि गाड़ी का मालिक रवि नाम का व्यक्ति है, जो झज्जर का रहने वाला है। गिरफ्तार अभियुक्तों का पुलिस से कहना है कि वे सभी साथ मिलकर हरियाणा से सस्ते दामों में शराब खरीद कर उत्तर प्रदेश में लाते हैं और महंगे दामों में बेचकर धन अर्जित करते हैं। पुलिस अधीक्षक का दावा है कि गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं और आस-पास के जनपदों से उनके आपराधिक इतिहास की जानकारी प्राप्त की जा रही है, इनसे संबंधित फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गई है। इस संबंध में थाना कोतवाली शहर बिजनौर पर नरेंद्र, शेखर, गजेंद्र, सोहित, भूरा, रवि के विरुद्ध मुकद्मा पंजीकृत किया गया है। जिस पुलिस टीम ने इस कार्रवाई में भाग लिया है, उसमें उप निरीक्षक वीरेंद्र सिंह प्रभारी स्वाट, उप निरीक्षक जसवीर सिंह प्रभारी सर्विलांस सैल, सिपाही कमल गोसाई, मनमोहन, अरविंद पंवार, आदित्य, विक्रांत, दुष्यंत, मुख्य आरक्षी चालक किरनपाल सिंह और थाना कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा, उपनिरीक्षक देवेंद्र धामा, उप निरीक्षक जगत सिंह, उप निरीक्षक अवनीश कुमार, सिपाही रविकांत, राहुल कुमार और नागेंद्र शामिल हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]