स्वतंत्र आवाज़
word map

यूपी में दीमक की तरह भ्रष्टाचार-मोदी

मिर्जापुर में कांग्रेस सपा बसपा पर बरसे नरेंद्र मोदी

भाजपा को दो तिहाई बहुमत से जिताने की अपील

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 3 March 2017 05:19:53 PM

pm narendra modi

मिर्जापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर में विजय शंखनाद रैली में कहा है कि उत्तर प्रदेश का चुनाव युवाओं को रोज़गार और बहन-बेटियों की सुरक्षा का चुनाव है, यह चुनाव कांग्रेस, सपा और बसपा से मुक्ति का उत्सव है। उन्होंने कहा कि यूपी में वादे करने वाली कई सरकारें आईं, अपने-पराए की राजनीति करने वाली कई सरकारें आईं, लेकिन आज केंद्र में एक ऐसी सरकार है जो ‘सबका साथ, सबका विकास’ के सिद्धांत पर काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की बर्बादी के पीछे भ्रष्टाचार और कालाबाजारी है, यह चुनाव कालाबाजारी और भ्रष्टाचार को ख़त्म करने का चुनाव है। उन्होंने व्यंग्य किया कि यूपी में घूस लेने वालों की आदत हो गई है और देने वाले मजबूर हो गए हैं, इससे आपके पास मुक्ति का एक ही प्रकार है, वो है कांग्रेस, सपा और बसपा को विधानसभा चुनाव में हराना।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मिर्जापुर के मणिहान में राहुल गांधी ने खाट सभा के दौरान कहा था कि यूपी में तार तो होते हैं, लेकिन बिजली नहीं होती, इसी प्रकार 13 साल पहले मुलायम सिंह यादव ने बरेली और मिर्जापुर के बीच गंगा पर पुल बनाने की बात कही थी, लेकिन आज तक पुल बनाने का काम नहीं हुआ। उन्होंने सवाल उछाला कि जो अपने पिता के वादों को भी पूरा नहीं करते तो फिर ये उत्तर प्रदेश की जनता के लिए क्या काम करेंगे? नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश खासकर पूर्वांचल की जनता से कहने आया हूं कि जिनको मिर्जापुर के पत्थरों से नफरत हो, उन्हें एक भी वोट नहीं मिलना चाहिए, उन्हें पता लगना चाहिए कि पूर्वांचल-मिर्जापुर को विकास से महरूम रखने का हश्र क्या होता है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि खटिया हो या कटिया, यानी सपा, बसपा और कांग्रेस तो यहां से जाने वाले हैं, जनता ने मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि यूपी में बेरोज़गारी की मुख्य वजह भाई भतीजावाद और भ्रष्टाचार है, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी इनको कई बार डांटा है, लेकिन सपा की अखिलेश सरकार को इसकी आदत लग गई है, यहां भ्रष्टाचार दीमक की तरह घुस गया है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के भ्रष्टाचार-नज़राना, शुक्राना, हकराना और जबराना, इन चारों को समूल नष्ट करने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल टूरिज्म का बड़ा केंद्र बन सकता है, लेकिन उत्तर प्रदेश की सपा सरकार को न तो टूरिज्म की चिंता है और न ही इस इलाके के विकास की। नरेंद्र मोदी ने कहा कि ग़रीबों के लिए केवल बात करने वाली सरकारें बहुत आईं, हम तो गरीबों के लिए काम करने वाले लोग हैं, गरीबों की भलाई के लिए काम कैसे किया जाता है, यह हमने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर राज्य के सभी लघु एवं सीमांत किसानों के सभी कृषि ऋण माफ़ किए जाएंगे और यह काम भाजपा सरकार के गठन के बाद की पहली ही मीटिंग में कर लिया जाएगा, यह मेरी ज़िम्मेदारी है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में लगभग 60 फीसदी से ऊपर किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का फायदा मिला, लेकिन यूपी में यह केवल 14 फीसदी किसानों को ही मिल पाया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यदि यूपी से बीमारी, बेरोज़गारी और गरीबी को दूर कर दिया जाए तो उत्तर प्रदेश स्वयं ही विकास के रास्ते पर आगे बढ़ पड़ेगा। उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कहते हैं कि मोदीजी तार पकड़ के दिखाएं, अरे अखिलेशजी मिर्जापुर के मणिहान में खाट सभा आपके साथी राहुलजी ने ही कहा था कि यूपी में तार तो होते हैं, लेकिन बिजली नहीं होती। मायावती पर भी निशाना साधते हुए उन्होंने उनसे पूछा कि उन्हें मिर्जापुर के पत्थरों से क्या नफरत थी, मिर्जापुर से पत्थर पिछले दरवाज़ों से ले जाए गए, लेकिन जब जांच शुरू हुई तो बताया गया कि पत्थर तो राजस्थान से लाए गए। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले सपा, बसपा और कांग्रेस एक-दूसरे का विरोध करते रहते थे, लेकिन नोटबंदी के मुद्दे पर ये सब एक हो गए, अब उन्हें हिसाब देना पड़ रहा है कि पैसे कहां से लाए थे। उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि वे इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी एवं सहयोगी पार्टियों के उम्मीदवार को भारी मतों से जिताएं और यूपी में विकास की बयार लाएं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]