स्वतंत्र आवाज़
word map

मीडिया से सम्मान से राज्यपाल अभिभूत

पत्रकार एसोसिएशन के कार्यालय का उद्घाटन किया

स्मृति चिन्ह देकर पत्रकारों का किया सम्मान

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 7 March 2016 07:05:55 AM

madhya pradesh governor inaugurated the newly office of the recognized journalist association of up

लखनऊ। मध्यप्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव ने उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के कैसरबाग स्थित नवनिर्मित कार्यालय का आज अपराह्न उद्घाटन किया। पत्रकार एसोसिएशन की स्थापना के 11 वर्ष पूरे होने पर एसोसिएशन के सहयोगी पत्रकार बंधुओं को उनके अनुकरणीय कार्यों के लिए राज्यपाल ने सम्मानित भी किया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि राज्यपाल रामनरेश यादव एवं विशिष्ट अतिथि कमलेश यादव को एसोसिएशन की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। राज्यपाल राम नरेश यादव ने संबोधन में इस पत्रकार संगठन से अपने पुराने संबंधों का ज़िक्र करते हुए कहा कि पत्रकारों से उनके सम्बंधों की यह मज़बूत कड़ी है, जो कभी नहीं टूटेगी। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से मै अभिभूत हूं और पत्रकारों से मेरा ऐसा ही संवाद बना रहेगा। उद्घाटन कार्यक्रम में भारी संख्या में पत्रकार और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
राज्यपाल रामनरेश यादव का स्वागत करते हुए पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अब्दुल वहीद ने कहा कि राज्यपाल ने इस कार्यक्रम में आकर सबकी गरिमा और मान-सम्मान को बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि वे शुरू से ही हम सबके मार्गदर्शक हैं और उनके मार्गदर्शन से इस पत्रकार संगठन की उन्नति हुई है। अब्दुल वहीद ने विश्वास दिलाया कि यह संगठन पत्रकार हितों के लिए सदैव संघर्ष करता रहेगा। एसोसिएशन के प्रदेश सचिव जुबैर अहमद का कहना था कि समय के साथ पत्रकारिता जैसे-जैसे व्यापक और बहुआयामी हुई है, त्यों-त्यों पत्रकारिता के समक्ष जिम्मेदारियां और चुनौतियां भी बढ़ी हैं, इस दौर में पत्रकारिता बेहद जोखिमभरी है, अन्याय, शोषण के विरूद्ध आवाज़ उठाने वाले ही अब ज्यादा शिकार होने लगे हैं, इस स्थिति में सुधार के लिए उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन संघर्ष कर रही है। वक्ताओं ने राज्यपाल रामनरेश यादव को सत्य, नैतिक तथा सैद्धांतिक राजनीति करने वाला व्यक्तित्व बताया।
उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन से बड़ी संख्या में पत्रकार जुड़े हैं और एसोसिएशन जिलों के मान्यताप्राप्त पत्रकारों के कल्याण और पत्रकारिता के नैतिक मूल्यों के संरक्षण हेतु कार्य कर रही है, यही नहीं वह हर साल वि‌भिन्न सामाजिक त्यौहारों और राष्ट्रीय कार्यक्रमों के अवसर पर भी सांप्रदायिक एकता और सद्भाव को प्रोत्साहित करने के लिए वृहद ‌कार्यक्रम आयोजित करती है। पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों को राज्यपाल ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। सम्मानित होने वालों में पंडित हरिओम शर्मा, अजय वर्मा, जुबैर अहमद, तौसीफ हुसैन, इरशाद राही, अभय अग्रवाल, संजय गुप्ता, अरमान खान, कतील शेख, एमएम मोहसिन, असलम सिद्दीकी, जमील अस्करी, विजय सिंह, आरिफ मुकीम, मोहम्मद इरफान, संजय श्रीवास्तव, डीपी शुक्ला, वामिक खान शामिल हैं। इनके अलावा जावेद हुसैन, शाश्वत तिवारी, जुहेब उस्मानी, साजिद मुकीम, डॉ रामायन, अमर सिंह, जितेंद्र कुमार खन्ना, अवधेश सोनकर, राजेश गुप्ता, अमरजीत, स्माइल समाजसेवी, रशीद समाजसेवी भी मेडल देकर सम्मानित किए गए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]