स्वतंत्र आवाज़
word map

एक्सप्रेस-वे में पूर्वांचल की खुशहाली

बलिया सीधे राजधानी से जुड़ जाएगा-मुख्यमंत्री

रामगोविंद चौधरी के यहां मांगलिक कार्यक्रम

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 2 March 2016 09:17:42 AM

chief minister akhilesh yadav

बलिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज राज्य के समाज कल्याण मंत्री रामगोविंद चौधरी के गोसाईपुर गांव में एक मांगलिक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर राज्य मंत्रिमंडल के कई मंत्री, समाजवादी नेता, भारी संख्या में गणमान्य नागरिक, शुभचिंतक, राजनीतिक सामाजिक कार्यकर्ता, अधिकारीगण और मीडियाकर्मी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मीडिया से भी औपचारिक बात करते हुए पूर्वांचल के विकास पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण हो जाने के बाद बलिया जनपद सीधे राजधानी लखनऊ से जुड़ जाएगा।
अखिलेश यादव ने कहा कि बलिया सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों की खुशहाली समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जु़ड़ी है, यह परियोजना पूर्वांचल के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने बताया कि अगले ही वित्तवर्ष के बजट में राज्य सरकार ने लखनऊ-आजमगढ़-बलिया एक्सप्रेस-वे के लिए 1500 करोड़ रुपए की धनराशि प्रस्तावित की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बलिया क्रांतिकारियों की धरती है और इस मिट्टी ने देश को प्रधानमंत्री दिया है। अखिलेश यादव ने दावा किया कि प्रदेश सरकार ने योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाकर उन्हें धरातल पर मूर्त रूप दिया है, गांवों के समग्र विकास के साथ-साथ गरीबों और किसानों को योजनाओं का लाभ पहुंचाकर उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारा गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव, गरीब एवं किसान के लिए प्रदेश सरकार ने संसाधन जुटाकर उनकी मदद की है, इसके लिए बजट में पर्याप्त धनराशि की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने बिजली, सड़क, पानी, सिंचाई की बेहतर व्यवस्था की है, साथ ही नौजवानों को रोज़गार देने के अपने वादे को भी पूरा किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाने के साथ पुलिस में भी कई हजार नौजवानों की भर्ती की गयी है, जल्द ही और भर्ती की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती में पारदर्शिता का पूरा ध्यान रखा गया है, ताकि कोई उंगली न उठा सके। मुख्यमंत्री विधायक जियाउद्दीन रिज़वी के घर पर भी आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में शामिल हुए और वहां कहा कि खरीद-दरौली घाट पर पक्का पुल बनेगा, जिसके लिए जल्द ही आवश्यक धनराशि स्वीकृत कर दी जाएगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]