स्वतंत्र आवाज़
word map

पत्रकार एसोसिएशन ने किया डीआई का स्वागत

पत्रकार हितों से संबंधित सुझाव भी सूचना निदेशक को सौंपे

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 7 June 2014 07:26:01 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल नवनियुक्त सूचना निदेशक डॉ रूपेश कुमार से मिला और एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष अब्दुल वहीद ने 16 सूत्रीय सुझाव पत्र भी सूचना निदेशक को सौंपा, जिसमें पत्रकारों की विभिन्न समस्याएं एवं उनके निराकरण समाहित हैं। सूचना निदेशक ने उनपर अतिशीघ्र कार्रवाई करने की बात कही। शिष्टाचार वार्तालाप में पत्रकारों से संबंधित विभिन्न समस्याओं के साथ सूचना विभाग एवं पत्रकारों के मध्य बेहतर समन्वय और पारदर्शिता पर भी जोर दिया गया।
मुख्य सुझावों में राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों की भांति जिले से मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी एसजीपीजीआई में नि:शुल्क चिकित्सा उपलब्ध कराने, जिलों में मान्यताप्राप्त पत्रकार की आकस्मिक मृत्यु पर उसके परिजनों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 10 लाख रूपये आर्थिक सहायता प्रदान कराने, पत्रकार उत्पीड़न निरोधक एक्ट बनाने, जिले में रियायती दर पर भूखंड या आवास दिए जाने, सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय की निदर्शनी में जनपदों से मान्यता प्राप्त पत्रकारों का नाम व टेलीफोन नंबर प्रकाशित किए जाने, प्रेस मान्यता समिति में एसोसिएशन के दो सदस्यों को नामित किए जाने, प्रेस मान्यता कार्ड पर राज्य कर्मचारियों की भांति प्रदेश सरकार की कैंटीनों पर वस्तुओं के क्रय पर रियायत की सुविधा उपलब्ध कराने आदि बिंदू शामिल हैं।
प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल वहीद, चेयरमैन अजीज सिद्दीकी, महामंत्री अजय वर्मा, सचिव जुबैर अहमद, उपाध्यक्ष मोहम्मद कतील शेख, जिला अध्यक्ष डीपी शुक्ला, कार्यकारिणी सदस्य तौसीफ हुसैन, वामिक खान, जगदंबा श्रीवास्तव, छायाकार आरिफ मुकीम, बृजेश, तौकीर हुसैन आदि शामिल थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]