स्वतंत्र आवाज़
word map

राष्‍ट्रीय फोटो प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी आयोजित

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 22 August 2013 11:25:16 AM

national photo contest on the theme

नई दिल्‍ली। सूचना और प्रसारण मंत्रालय की मीडिया इकाई के फोटो प्रभाग ने 24वीं राष्‍ट्रीय फोटो प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी आयोजित की। इस प्रतियोगिता का शीर्षक ‘सभी के लिए टिकाऊ ऊर्जा’ रहा। संयुक्‍त सचिव अनुराग श्रीवास्‍तव ने फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और विभिन्‍न श्रेणियों में विजेताओं को पुरस्‍कार प्रदान किये। प्रदर्शनी का आयोजन ऑल इंडिया फाइन आर्ट एवं क्राफ्ट सोसाइटी कॉम्‍प्‍लेक्‍स में किया गया है।
रंगीन श्रेणी में कोलकाता के चिन्‍मय भट्टाचार्य, मिदनापुर (ई) के संतोष कुमार जेना, इंदौर के ऋषभ मित्‍तल ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं त़ृतीय पुरस्‍कार प्राप्‍त किए। इनके अलावा शेषाद्री मोइत्रा उदयपुर, क्रेतन सोनी धार, शिब नारायण आचार्य जम्‍मू, पियूष रागणेकर इंदौर, बनवारी आर राजपूत अहमदाबाद, प्राची तिवारी इंदौर, सोमनाथ मुखोपाध्‍याय बीरभूम, देवेंद्र शर्मा, पूरनजीत गंगोपाध्‍याय कोलकाता, प्रशांत बिश्‍वास कोलकाता को रंगीन श्रेणी में सराहना पुरस्‍कार प्रदान किये गये।
तेरह राज्‍यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के 105 प्रतियोगियों से 439 फोटोग्राफ प्राप्‍त किये गये। प्रथम पुरस्‍कार के लिए 25,000 रूपये, द्वितीय पुरस्‍कार के लिए 20,000 रूपये और तृतीय पुरस्‍कार के लिए 15,000 रूपये की राशि तथा सराहना पुरस्‍कार के लिए 5,000 रूपये की राशि निर्धारित की गई है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]