स्वतंत्र आवाज़
word map

शाज़ मीडिया संस्थापक नगमा ख़ान सम्मानित

विवेक ओबेरॉय और डेज़ी शाह ने दुबई में प्रदान किया अवार्ड

नगमा ख़ान को 'द आइकॉनिक पीआर एंड एंटरप्रेन्योर अवार्ड'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 17 October 2021 09:38:12 PM

vivek oberoi and daisy shah presented the award to nagma khan in dubai

मुंबई। शाज़ मीडिया एंटरटेनमेंट की संस्थापक और सीईओ नगमा ख़ान को द आइकॉनिक पीआर एंड एंटरप्रेन्योर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय और अभिनेत्री डेज़ी शाह ने दुबई में आयोजित मिड डे शोबिज में यह अवार्ड प्रदान किया। ग़ौरतलब है कि नगमा ख़ान शाही परिवार से हैं। टोंक रियासत के नवाब की पुत्री नगमा ख़ान शाज़ मीडिया एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं, जो प्रचार कार्यक्रमों और मीडिया प्रोडक्शन के लिए एक लोकप्रिय वन स्टॉप डेस्टिनेशन माना जाता है।
नगमा ख़ान एक उद्यमी और बढ़ते ओटीटी एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म 'टॉकीज' के निर्देशकों में से एक हैं। नगमा ख़ान का एक महिला उद्यमी के रूपमें भी बेंगलुरु और चैन्नई में भी मत्स्य पालन का अपना व्यवसाय है। नगमा ख़ान पहले से ही फिल्म निर्माण और एमएक्स प्लेयर प्लेटफॉर्म पर एक 'निर्माता' के रूपमें वेब श्रृंखला और सामग्री का मंथन कर चुकी हैं। कुछ नाम रखने के लिए नगमा ख़ान ने सिस्टम अपडेट, ड्रेक्स और डक का निर्माण किया है, जो वर्तमान में एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीमिंग कर रहा है और उनकी सामाजिक नाटक 'भूमि' जल्द ही रिलीज होने वाली है।
शाज़ मीडिया मनोरंजन बैनर के तले कई खेल आयोजनों की अध्यक्षता करने के बाद नगमा ख़ान को प्रसिद्ध बॉक्सर माइक टायसन द्वारा सबसे चर्चित शीर्षक वाले अंतर्राष्ट्रीय एमएमए कार्यक्रम का श्रेय दिया जाता है। नगमा ख़ान सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष राम दास आठवले की और के आधिकारिक प्रवक्ता भी हैं। वह एक कट्टर समाज सुधारक भी हैं, जिन्हें अनेक गैर सरकारी संगठनों का समर्थन प्राप्त है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]