स्वतंत्र आवाज़
word map

कोरोना योद्धाओं पर फिल्म 'लव इन कोरेंटाइन'

टैगलाइन है-जब प्यार सच्चा होता है तो कभी ख़त्म नहीं होता

जल्द ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी यह लघु फिल्म

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 26 June 2020 02:27:03 PM

film poster 'love in quarantine'

मुंबई। कोरेंटाइन पर एक शॉर्ट फिल्म बनाई गई है, जिसका नाम है लव इन कोरेंटाइन। कोरोना से लड़ने वाले डॉक्टर्स की ज़िंदगी को दर्शाती इस लघु फिल्म में एक मैसेज भी है। दरअसल कोरोना महामारी, कोरेंटाइन, लॉकडॉउन यह सारे शब्द पिछले कुछ महीनों में आम लोगों के जीवन का हिस्सा बन गए हैं। सबसे खास बात यह है कि इस फिल्म को ऑनलाइन रिलीज़ से पहले एक हज़ार से ज्यादा रियल डॉक्टर्स ने देखा है। वेबिनार के माध्यम से इस शॉर्ट मूवी को इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टर्स को दिखाया गया।
फिल्म के निर्माता निलेश एन रघानी का दावा है कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब इतने सारे डॉक्टर्स को एक साथ कोई फिल्म दिखाई गई है। उन्होंने बताया है कि लव इन कोरेंटाइन फिल्म को जल्द ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ कर दिया जाएगा। यह एनआर ग्रुप की प्रस्तुति है। इस शॉर्ट फिल्म को क्लासिक ट्रेजर प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनाया गया है। राजीव एस रुइया की लिखित और निर्देशित यह फिल्म गो कोरोना गो डॉट कॉम की पहल है। इसके प्रोजेक्ट डिजाइनर दीपक रुइया, डी ओपी जावेद एहतेशाम हैं। इसमें ऋतु जेंजानी और करण उदय जेंजानी ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस लघु फिल्म के पोस्टर पर दो चेहरों पे मास्क लगे दिख रहे हैं।
वेबिनार एक ऐसा लफ्ज़ है जो 'वेब' और 'सेमिनार' के मिश्रण से बना है। आजकल सारी दुनिया और भारत में भी वेबिनार्स पर लाइव प्रेजेंटेशंस के माध्यम से बहुत कुछ हो रहा है। इस शॉर्ट फिल्म को भी डॉक्टर्स तक इसी उपयोगी और महत्वपूर्ण जरिए से पहुंचाया जा रहा है। फिल्म के प्रोड्यूसर निलेश एन रघानी इस प्रोजेक्ट को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उनका कहना है कि दर्शक इस शॉर्ट फिल्म को अवश्य सराहेंगे, क्योंकि इसमें कोरोना वारियर्स अर्थात हमारे डॉक्टर्स के संदर्भ में एक अहम बात पेश की गई है। इसकी टैगलाइन है-जब प्यार सच्चा होता है तो कभी ख़त्म नहीं होता। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]