स्वतंत्र आवाज़
word map

रति पांडे का अनुभव रोलर कोस्टर की सवारी

पौराणिक कथा शो में रति का देवी पार्वती का चुनौतीपूर्ण रोल

देवी आदि पराशक्ति धारावाहिक का दंगल टीवी पर प्रसारण

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 11 June 2020 06:22:18 PM

rati pandey-devi aadi parashakti

मुंबई। बहुमुखी अभिनेत्री रति पांडे को पंद्रह वर्ष के समृद्ध अभिनय अनुभव के साथ एक गतिशील टेलीविजन अभिनेत्री के लिए जाना जाता है। रति पांडे ने इस अनुकूलन क्षमता को आगे बढ़ाने के लिए एक और चुनौती स्वीकार की है। उन्होंने अपना पहला पौराणिक शो देवी आदि पराशक्ति में हिस्सा लेने का फैसला किया है, जो दंगल टीवी पर प्रसारित होता है, जहां उन्हें न केवल देवी पार्वती की तरह कपड़े पहनने होते हैं, बल्कि उनके जैसे संवाद भी सुनाने होते हैं। देवी पार्वती की भूमिका निभाने का रति पांडे का अनुभव रोलर कोस्टर की सवारी रहा है। शूटिंग में अपना समय याद करते हुए वह बात करती हैं कि इस रोल के लिए उनके लिए शुद्ध हिंदी और संस्कृत सीखना कितना कठिन काम था।
रति पांडे बताती हैं कि उन्हें अपने सभी शूट के लिए दो दिन पहले ही काम करना पड़ता है। वह कहती हैं कि उन्हें ईमेल पर स्क्रिप्ट शूट के कुछ दिन पहले ही भेज दी जाती है और फिर मैं कठिन और जो शब्द मुझे समझ में नहीं आते उनका वर्णन ढूंढती हूं, इससे पहले कि मैं वास्तव में प्रदर्शन करुं, मैं उनका अर्थ पढ़ना, सीखना और समझने की कोशिश करती हूं। उनका कहना है कि इसके अलावा शूटिंग से दो दिन पहले ही मैं निर्देशक के साथ बैठकर उनके संवाद और अभ्यास को देखने और समझने की कोशिश करती हूं, शूटिंग खत्म होने के बाद घर वापस जाते समय अगले दिन की स्क्रिप्ट भी पढ़ लेती हूं। रति पांडे ने कहती हैं कि एक पौराणिक कथा शो उनसे बहुत अपेक्षा करता है, चाहे वह रूप हो या भाषण या शब्दकोश। मेहनत और समर्पण शो के हर एपिसोड में परिलक्षित होता है।
रति पांडे ने कहती हैं कि मैं दैनिक प्रदर्शन और भाषा से परिचित रही हूं, उन्हें मौके पर बेहतर बनाया जा सकता है। वह कहती हैं कि यह मेरा पहला पौराणिक कथा शो था, जिसके लिए मैंने पूरी कोशिश की, मैंने देवी की भूमिका के साथ न्याय करने के लिए यह सब किया, क्योंकि पटकथा कुछ ऐसी थी जो मैंने पहले कभी नहीं की थी। देवी आदि पराशक्ति धारावाहिक दंगल टीवी पर प्रसारित होता है। दंगल टीवी सभी प्रमुख केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म-डीडी फ्री डिश, टाटा स्काई, एयरटेल, डिश टीवी और वीडियोकॉन पर उपलब्ध है। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]