स्वतंत्र आवाज़
word map

कोरोना पर सभी जिम्मेदारी निभाएं-प्रधानमंत्री

जनऔषधि परियोजना के लाभार्थी व स्टोर मालिकों से कॉंफ्रेंस

भारत के पास अत्यंत कुशल चिकित्सक व चिकित्सा संसाधन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 7 March 2020 05:37:38 PM

pm narendra modi interaction with jan aushadhi yojana

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना के लाभार्थियों और जन औषधि केंद्रों के स्टोर मालिकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत की। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारें कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए हर संभव कदम उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत के पास अत्यंत कुशल चिकित्सक और चिकित्सा संसाधन मौजूद हैं साथ ही साथ नागरिकों में भी इस संबंध में पूरी जागरुकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सतर्क नागरिकों को बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि केवल बार-बार हाथ धोने के महत्व पर ही अत्यधिक बल नहीं दिया जा सकता, दूसरों को संक्रमण से बचाने के लिए छींकते या खांसते समय मुंह ढकना भी जरूरी है। प्रधानमंत्री ने जानकारी दी कि जिन लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, उन्हें आवश्यक निगरानी में रखा गया है, लेकिन यदि किसी व्यक्ति को अपने संक्रमित साथी के संपर्क में आने का संदेह है, तो उसे भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है, इसकी बजाय उसे अस्पताल में जाकर जांच करानी चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिकित्सकीय सलाह के आधार पर कहा कि परिवार के अन्य सदस्यों के भी संक्रमित होने का खतरा ज्यादा रहता है, ऐसी स्थिति में उन्हें भी आवश्यक परीक्षण कराने चाहिएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बारे में किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचने का अनुरोध किया और सलाह दी कि केवल डॉक्टर का परामर्श लेना और मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया अब नमस्ते करने की आदत डाल रही है, यदि किसी कारणवश हमने यह आदत छोड़ दी है तो हाथ जोड़कर नमस्ते करने की आदत दोबारा डालने का यह बिल्कुल उचित समय है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]