स्वतंत्र आवाज़
word map

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज़ हुआ गल्फ ऑयल

रक्षाबंधन पर अनूठे अभियान सुरक्षा बंधन का बनाया रिकॉर्ड

एमडी रवि चावला ने प्राप्त किया गिनीज रिकॉर्ड प्रमाण पत्र

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 26 August 2019 02:38:21 PM

ravi chawla, md, gulf oil receiving certificate for guinness record

मुंबई। देश की एक अग्रणी लुब्रिकेंट मैन्यूफैक्चरिंग और मार्केटिंग कंपनी गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स इंडिया लिमिटेड ने रक्षाबंधन पर अपने एक अनूठे अभियान सुरक्षा बंधन के माध्यम से एक नया रिकॉर्ड कायम किया है और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज़ कराया है। रिकॉर्ड बुक में गल्फ ऑयल का नाम ट्रक ड्राइवरों के हस्ताक्षरित पोस्टकार्ड की सबसे बड़ी पंक्ति के लिए दर्ज किया गया है। इसी साल रक्षाबंधन पर्व पर गल्फ ऑयल ने ट्रक ड्राइवरों को यह अवसर दिया था कि वे अपनी बहनों के लिए पोस्टकार्ड पर अपने दिल के जज्बात को उकेरें और उन्हें बताएं कि वे उनकी रक्षा के लिए कितने तत्पर रहते हैं। गल्फ ऑयल ने ट्रक ड्राइवरों के हस्ताक्षरित 20,691 पोस्टकार्डों की एक लंबी पंक्ति बनाई और इस तरह पोस्टकार्ड से संबंधित पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया।
सुरक्षा बंधन अभियान के सिलसिले में गल्फ ऑयल ने 92.7 बिग एफएम के साथ भागीदारी की, जिसमें रेडियो नेटवर्क ने ट्रक ड्राइवरों और उनकी बहनों को एक-दूसरे के लिए अपनी कहानियों, साथ बिताए लम्हों, एक-दूसरे के लिए अनुरोधों या संदेशों को साझा करने के लिए आमंत्रित किया। कहानियों को ऑनएयर के साथ-साथ रेडियो नेटवर्क के डिजिटल प्लेटफार्मों पर भी साझा किया गया था। ट्रक ड्राइवरों, उनकी बहनों, ट्रक ऑपरेटरों और ट्रक कंपनी मालिकों के लिए एक विशेष हॉटलाइन बनाई गई थी। गल्फ ऑयल के एमडी रवि चावला का इस उपलब्धि पर कहना है कि सुरक्षा बंधन अभियान के माध्यम से उन्हें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल होने का गौरव हासिल हुआ है और वे यह सम्मान हासिल करने वाले सबसे बड़े लुब्रिकेंट ब्रांडों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि उनका ब्रांड सुपरफ्लीट टर्बों इंजन ऑयल किसी भी ट्रक इंजन के लिए बेहतर सुरक्षा का वादा करता है और इसीलिए यह अभियान ब्रांड और इसके मूल उपभोक्ताओं यानी ट्रक ड्राइवरों के बीच एक मजबूत रिश्ता कायम करता है।
गल्फ ऑयल के एमडी रवि चावला ने कहा कि अभियान के जरिए उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि हमेशा पहियों पर रहने वाले और जरूरी सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने वाले ये हीरो बहनों को कोई संदेश भेज करके रक्षाबंधन को एक विशेष तरीके से मनाएं, जिसका हमने उन्हें मौका दिया। उन्होंने कहा कि रक्षा के लिए प्रतिज्ञा संबंधी पोस्टकार्ड ट्रक ड्राइवरों को दिए गए और उन्हें कहा गया कि वे इसपर अपनी बहनों के नाम कोई खास संदेश लिखें, इस तरह उन्हें रक्षाबंधन पर अपनी बहनों को आश्चर्यचकित करने का एक अनूठा अवसर भी मिला। ये पोस्टकार्ड मुंबई, कोलकाता, नागपुर, औरंगाबाद, अहमदनगर, इंदौर, भोपाल, राजकोट, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, अहमदाबाद, ग्वालियर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर और उदयपुर जैसे शहरों में बने ट्रांसपोर्ट नगरों से एकत्रित किए गए, फिर उन्हें विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए एक क्रमबद्ध तरीके से रखा गया था। उन्होंने कहा कि अभियान को जो प्रतिक्रिया मिली, उसे देखते हुए हम कृतज्ञ हैं और ऊपर से विश्व रिकॉर्ड स्थापित करना तो सोने में सुहागे के समान है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]