स्वतंत्र आवाज़
word map

दलित उद्यमियों ने उद्यम में भी मांगा आरक्षण

उद्यमियों ने दिया मुख्यमंत्री को ट्रेड फेयर में आने का न्यौता

डिक्की नार्थ का दिसम्बर में ट्रेड फेयर एवं उत्पाद प्रदर्शनी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 19 September 2018 04:13:50 PM

dalit entrepreneurs meet cm on invitation to join trade fair

लखनऊ। डेवलपिंग इंडियन चैम्बर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज नार्थ के दलित उद्यमियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एनेक्सी में मुलाकात की। दलित उद्यमियों ने मुख्यमंत्री के साथ अपनी व्यापार विषयक रणनीति को साझा किया और मुख्यमंत्री को दिसम्बर में होने वाले ट्रेड फेयर में आने का न्यौता भी दिया। डेवलपिंग इंडियन चैम्बर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज नार्थ संगठन के चेयरमैन आरके सिंह ने बताया कि ट्रेडफेयर में डिक्की से जुड़े सभी एससी-एसटी उद्यमी अपने-अपने कारखानों में लगाए जाने वाले सामानों की एक विशाल प्रदर्शनी लगाएंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिए एक मांगपत्र में डिक्की नार्थ के प्रतिनिधियों ने कहा है कि प्रदेश सरकार के विभागों की कुल खरीद का पचास प्रतिशत अंश केवल प्रदेश में स्थापित यूनिटों से ही क्रय करने की व्यवस्था लागू की जाए, एससी-एसटी उद्यमियों के लिए अनुबंध के समय जमा होने वाली धरोहर राशि को एक प्रतिशत रखा जाए, जिला उद्योग केंद्रों, यूपीएसआईडीसी तथा विकास प्राधिकरणों के औद्योगिक क्षेत्रों के इंडस्ट्रियल भूखंडों में 20 प्रतिशत आरक्षण देते हुए इन भूखंडों को एससी-एसटी संवर्गों को कम कीमत पर उपलब्ध कराया जाए एवं प्राधिकरणों की औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योग स्थापित करने वाले उद्यमियों को कम ब्याज दरों पर लम्बी अवधि के लिए ऋण उपलब्ध कराया जाए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्किल इंडिया, स्टैंड इंडिया व डिजिटल के सपनों को साकार करने में जुटे इन उद्यमियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि ट्रेडफेयर में लगभग 150 से अधिक दलित उद्यमी भाग लेंगे। डिक्की नार्थ ने यह भी मांग की है कि उनके माल का कुल खरीद का बीस प्रतिशत अंश एससी-एसटी की उद्यमियों से क्रय किया जाए और सरकारी ठेकों में 20 प्रतिशत कार्य एससी-एसटी उद्यमियों से कराए जाएं। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल में डिक्की नार्थ नार्थ हरियाणा के अध्यक्ष अशोक कुमार, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष विपिन कुमार, जिलाध्यक्ष हापुड़ केपी सिंह और सचिव लक्ष्मी प्रमुख रूपसे शामिल थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]