स्वतंत्र आवाज़
word map

भूतपूर्व सैनिकों केलिए रोज़गार के अवसर

नौसेना प्लेसमेंट एजेंसी व आईआईएफएल एचएफएल में करार

देश की प्रगति में पूर्व सैनिकों के कौशल एवं योग्यता का उपयोग

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 29 January 2022 03:24:26 PM

agreement between naval placement agency and iifl hfl

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी और इंडिया इंफोलाइन होम फाइनेंस लिमिटेड ने एक समझौता किया है, जिसके तहत दोनों संस्थाएं आईआईएफएल एचएफएल के भीतर नौसेना के अनुभवी कर्मियों की नियुक्ति के अवसरों का पता लगाएंगी। इससे आईआईएफएल एचएफएल में विभिन्न भूमिकाओं में कार्य करने केलिए सक्षम पूर्व कर्मियों/ पूर्व सैनिकों और आश्रितों को रोज़गार के अवसर प्राप्त होंगे। भारतीय नौसेना के कार्मिक सेवा नियंत्रक वाइस एडमिरल सूरज बेरी और आईआईएफएल एचएफएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा प्रबंध निदेशक मोनू रात्रा ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
आईएनपीए का प्रतिनिधित्व पूर्व सैनिक ईएसएम मामलों के प्रधान निदेशक कमोडोर पंकज शर्मा और नौसेना मुख्यालय में ईएसएम मामलों के कमांडर कमोडोर विजय कुमार ने किया, जबकि आईआईएफएल होम फाइनेंस लिमिटेड का प्रतिनिधित्व कर्नल राजेश शुक्ला (सेवानिवृत्त), लीड सेल्स एंड बिजनेस डेवलपमेंट (वर्दीधारी बल) तथा आईआईएफएल एचएफएल में हेड एचआर रश्मी प्रिया ने किया। भारतीय नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी आईआईएफएल एचएफएल के मानकों के अनुसार प्रासंगिक भूमिकाओं केलिए भूतपूर्व सैनिकों एवं आश्रित उम्मीदवारों के एक पूल की पहचान करेगा। कंपनी इसके बदले में इन-हाउस सम्मेलन और प्रशिक्षण कार्यक्रमों से इनको कॉर्पोरेट क्षेत्र में कार्य करने केलिए सक्षम बनाएगी। आईआईएफएल एचएफएल का उद्देश्य इसकी विविधता समावेशन पहल केतहत भूतपूर्व सैनिकों को उनकी योग्यता, अनुभव एवं उनकी सेवा अवधि के दौरान हासिल की गई विशेषताओं के अनुरूप अवसर प्रदान करना है।
मोनू रात्रा ने राष्ट्रसेवा पूरी करने केबाद इन सैन्यकर्मियों को रोज़गार ढूंढने में मदद करने केलिए भारतीय नौसेना प्लेसमेंट एजेंसी के प्रयासों की सराहना की और देश तथा इन प्रतिभाओं केप्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई। उन्होंने कहाकि आईआईएफएल एचएफएल इस कार्यक्रम के माध्यम से समुदायों को सकारात्मक रूपसे प्रभावित करने केलिए समर्पित रहा है और उम्मीद हैकि हमारे मौजूदा कर्मचारियों को किफायती आवास प्रदान करने भी यह मदद करेगा, जो वास्तव में सभी केलिए बेहतर काम करता है। रश्मि प्रिया ने कहाकि हम भारतीय नौसेना केसाथ साझेदारी करके काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहाकि भारतीय नौसेना ने नि:स्वार्थ भाव से देशसेवा की है और इन सैन्यकर्मियों केपास विशेष कौशल है, जिन्हें देश की प्रगति की दिशा में इस्तेमाल किया जा सकता है।
रश्मि प्रिया ने कहाकि इस समझौते से हम सशस्त्र बलों के प्रति अपनी वचनबद्धता को आगे बढ़ाने की उम्मीद करते हैं, इसके तहत हम पूर्व सैनिकों को उनके कौशल एवं योग्यता का उपयोग जारी रखने केलिए एक मंच भी प्रदान करते हैं। वाइस एडमिरल सूरज बेरी ने समापन टिप्पणी में कहाकि आईएनपीए भूतपूर्व सैनिकों, हमारे वरिष्ठ कर्मियों को सुविधाएं प्रदान करने और राष्ट्र केप्रति उनकी सेवाओं के बाद उनके लिए रोज़गार के अवसर खोजने हेतु प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहाकि यह हमारा प्रयास हैकि हम ऐसे कार्यक्रमों की पहचान और उनका विकास करने केलिए कॉर्पोरेट क्षेत्र केसाथ मिलकर काम करें तथा हम इस पहल पर आईआईएफएल एचएफएल केसाथ काम करने केलिए उत्सुक हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]