स्वतंत्र आवाज़
word map

कुरूक्षेत्र में नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर किए प्रहार

विपक्ष की गालियां गिनाईं व वोट से जवाब देने की अपील

हरियाणा की जनता के वोट के लिए आभार भी जताया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 8 May 2019 06:14:48 PM

pm narendra modi

कुरूक्षेत्र (हरियाणा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें दी गईं कांग्रेस और महागठबंधन के नेताओं की वो गालियां गिनाईं, जो सार्वजनिक रूपसे दी गईं और जिनसे हर कोई सभ्य व्यक्ति परहेज करता है। प्रधानमंत्री ने कुछ गालियों का जिक्र भी किया। मीडिया ने भी इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और महागठबंधन के नेताओं की करीब 52 गालियां नोटिस की हैं, जो देश के प्रधानमंत्री पद की मर्यादा का हनन करती हैं और जो विपक्ष के नेताओं के लिए किसी शर्म से कम नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कुरूक्षेत्र में जनता से कहा कि वह मतदान के जरिए विपक्षी नेताओं की गालियों का जरूर जवाब दे, चाहे कितनी भी गर्मी क्यों न हो, मतदान जरूर करें और एकबार फिर से उन्हें देश की सेवा का मौका दे। नरेंद्र मोदी को गंदी-गंदी गालियां भारतीय जनमानस में विपक्ष के खिलाफ एक गंभीर मुद्दा बन गई हैं और आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान कुरूक्षेत्र की जनता और देश के सामने विपक्ष की गालियों का जिक्र किया तो उस समय का वातावरण विपक्ष के खिलाफ गर्म हो गया। बहरहाल लोकसभा चुनाव के बाकी दो चरणों में ये गालियां जरूर रंग दिखाएंगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की जनता को प्रणाम करते हुए सबसे पहले इस बात का धन्यवाद दिया कि उसने पिछले लोकसभा चुनाव में उन्हें प्रचंड जीत दिलाई और आशा की कि इस बार भी हरियाणा की जनता उन्हें वोट देने के लिए घर से निकलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा की धरती वीरों और वीरांगनाओं की है, जिन्होंने हर क्षेत्र में हिंदुस्तान का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में हरियाणा का बहुत बड़ा योगदान है। प्रधानमंत्री ने यहां के शहीदों का उनकी वीरता के लिए जिक्र किया और कहा कि आज का हिंदुस्तान आतंकवादियों को उसके घर में घुसकर मारता है और इसी प्रकार भ्रष्टाचार पर भी कार्रवाई हो रही है। उन्होंने राबर्ट वाड्रा का नाम लिए बगैर कहा कि ऐसों को जेल के दरवाजे तक तो पहुंचा दिया है, अगले 5 साल में इन्हें अंदर भी कर दिया जाएगा।
प्रधानमंत्री ने हरियाणा की फतेहाबाद और कुरुक्षेत्र की जनसभाओं में कांग्रेस सहित सारे महागठबंधनों पर जमकर प्रहार किए और उन्हें दी गई अनेक गालियों का उल्लेख किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भारतीय संस्कृति की बात आती है तो कांग्रेस के मुंह पर वोट बैंक का ताला लग जाता है, ये महाभारत और रामायण को भी दिन-रात गाली देने वालों के साथ हैं और महामिलावटी हैं, भगवान का नाम लेने पर जेल भेजने की मानसिकता वाले लोगों के साथ मंच पर बैठकर नाचते हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों को पाकिस्तान की हरकतें पसंद हैं, लेकिन देश के गौरव को स्थापित करने वाले को यह दिन-रात गालियां देते हैं। नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान से तो इनको इतना लगाव है कि भारत की कुशलता का श्रेय भी पाकिस्तान को देते हैं।
नरेंद्र मोदी ने उल्लेख किया कि एयर स्ट्राइक के बाद हमारे वीर सपूत को पाकिस्तान को 48 घंटे के भीतर छोड़ना पड़ा था, बाघा बॉर्डर तक विदाई देने आना पड़ा था। उन्होंने कहा कि तब कांग्रेस और उसके राज दरबारियों ने पाकिस्तान के कसीदे पढ़ने शुरू कर दिए और कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत की कूटनीतिक सफलता से हमारा पायलट सकुशल वापस आया, लेकिन कांग्रेस और उसके राजदरबारी पाकिस्तानी सरकार का गुणगान करने लग गए। प्रधानमंत्री ने कहा कि यही कांग्रेस की सच्चाई है, कांग्रेस ने उल्टा भारत को बदनाम किया है। उन्होंने कहा कि पानीपत के पास जब समझौता एक्सप्रेस में ब्लास्ट हुआ था तो कांग्रेसियों ने निर्दोष लोगों को उसमें फंसाया और बाद में कांग्रेस की साजिश का पर्दाफाश हुआ। नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमारी हजार वर्ष पुरानी महान संस्कृति को दाग लगाने की कोशिश में है और उसने असली आतंकवादियों के लिए रास्ता खोल दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश कभी माफ नहीं करेगा, कांग्रेस सिर्फ एक ही परिवार की है, इसलिए उसने भारत के हितों की रक्षा करने में कभी गंभीरता नहीं दिखाई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत से अनेक नदियां पाकिस्तान जाकर आगे बढ़ती हैं, वहां की जमीन को सोना बनाती हैं, हमारा पानी पाकिस्तान की नदियों में जा रहा है, जबसे देश आजाद हुआ तब से लेकर अबतक हमारे किसानों का पानी पाकिस्तान में जा रहा है, लेकिन अब भारत के किसानों के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा, हम बांध खड़े करेंगे, जिससे हमारा पानी हरियाणा के किसानों के उपयोग में आएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा एक प्रकार का स्वर्ग है और यहां के किसान पूरे देश के लिए एक मिसाल हैं। उन्होंने कहा कि हम कृषि लागत को और लाभकारी बनाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि छोटे किसानों और मजदूरों को पेंशन मिलेगी, 2022 तक किसानों की आय दुगना करने का हमारा संकल्प है। उन्होंने राबर्ट वाड्रा का नाम लिए बिना कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें वह पैसा लौटाना पड़ेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि फतेहाबाद गुरु और गुरुद्वारों की धरती है। उन्होंने कुरुक्षेत्र में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र को एक आयुष यूनिवर्सिटी के रूपमें नई पहचान मिल गई है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र सत्य की भूमि है। उन्होंने कहा कि 2019 में आपका वोट वैभवशाली हिंदुस्तान का मार्ग प्रशस्त करेगा। रैली को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी संबोधित किया।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें अपने व्यापारी भाइयों का भी उतना ही ध्यान है। उन्होंने बताया कि एक राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनाया जाएगा, जिसमें व्यापारियों को एक करोड़ तक के बिना गारंटी के लोन की सुविधा दी जाएगी। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं बहुत परिश्रम से दिन-रात एक करके आपकी सेवा में जुटा हूं, आपकी खुशहाली मेरा कर्तव्य है, मैं कांग्रेस और महामिलावटी साथियों को बेईमानी नहीं करने देता हूं, इसलिए वह हमारे खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि यह लोग बार-बार नकाब पहनकर मुझे गालियां देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने मुझे गंदी नाली का कीड़ा कहा तो दूसरा मुझे गंगू तेली कहने आ गया, इनके एक नेता ने मुझे पागल कुत्ता कहा तो दूसरे ने मुझे भस्मासुर की उपाधि दे दी, कांग्रेस के एक और मंत्री ने मुझे दाऊद इब्राहिम का दर्जा दे दिया, एक ने मुझे बदतमीज नालायक बेटा कहा, मुझे बीमारी से पीड़ित बंदर बोला, चूहा बोला गया, असत्य का सौदागर बोला गया, मुझे रावण सांप, बिच्छू, गंदा आदमी, जहर बोने वाला तक बोला गया, मौत का सौदागर बोला गया, तो यह इनके प्रेम करने का तरीका है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणावासियों ने अपनी बेटियों का बहुत ध्यान रखा रखा है और इसके लिए मैं उनका अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की बेटियों ने देश-दुनिया में नाम किया है। उन्होंने कहा कि अब तो हमने फाइटर पायलट से लेकर मिलेट्री और पुलिस तक के रास्ते भी बेटियों के लिए खोल दिए हैं, नए भारत को विकसित और सुशिक्षित बनाने में हमारी बेटियों की भूमिका महत्वपूर्ण है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि कुरुक्षेत्र अंबाला और करनाल कमल के निशान का बटन दबाएगा और आपका हर वोट सीधा मोदी के खाते में आएगा। उन्होंने अपील की कि हरियाणावासी 12 तारीख तक चैन से घर नहीं बैठें, गर्मी चाहे जितनी भी हो सब जगह मतदान कराइए। उन्होंने कहा कि मेरी बात को सोशल मीडिया से हिंदुस्तान के कोने कोने तक पहुंचाना जरूरी है। आज यदि आप मोदी को सच्चा प्यार करते हो तो मेरा छोटा सा ये वीडियो घर-घर पहुंचाएं। रैली में उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और भाजपा के तमाम नेता मौजूद थे। उन्होंने नरेंद्र मोदी का बहुत बड़ी फूल माला के साथ स्वागत किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]