स्वतंत्र आवाज़
word map

चौथीबार भी भाजपा को मौका दें-अमित शाह

भाजपा का युवाओं किसानों व आदिवासियों पर फोकस

छत्तीसगढ़ में भाजपा का अटल संकल्प पत्र जारी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 10 November 2018 02:09:38 PM

bjp releases atal sankalp letter in chhattisgarh

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अटल संकल्प पत्र नाम से अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है, जिसमें उसने राज्य के युवाओं किसानों और आदिवासियों पर खास फोकस किया है। यह संकल्प पत्र भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में जारी किया। इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की रमन सिंह की भाजपा सरकार में छत्तीसगढ़ को आज देश के विकसित राज्यों की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया है, जबकि छत्तीसगढ़ पंद्रह साल पहले एक बीमारू राज्य था। उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल के अनुभव और छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता से मिले फीडबैक के अनुसार 2025 तक की छाया में यह संकल्प पत्र जारी किया गया है। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष और भाजपा के अनेक नेता उपस्थित थे।
रायपुर में भाजपा मुख्यालय पर संकल्प पत्र जारी करने से पहले मीडिया को संबोधन में अमित शाह ने क‌हा कि उन्हें आशा है कि छत्तीसगढ़ की जनता इसे स्वीकार करते हुए छत्तीसगढ़ में भारी बहुमत से फिरसे भाजपा की रमन सिंह की सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने विकास किया है। भारतीय जनता पार्टी ने संकल्प पत्र अटल बिहारी वाजपेई को समर्पित किया है। अमित शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार और उसके 15 साल के लोकतांत्रिक इतिहास में कोई कल्याणकारी राज्य कैसे बन सकता है छत्तीसगढ़ इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि संविधान निर्माताओं ने जिस लोकतंत्र की कल्पना की थी, उसका उद्देश्य था कि ग़रीब और पिछड़ा वर्ग के लिए राज्य और जेंडर दोनों काम करें, उसे छत्तीसगढ़ में साकार किया गया है, इसका सफल प्रयास किया गया है।
अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की रचना अटलजी की कल्पना से हुई थी, उस समय छत्तीसगढ़ का क्षेत्र मध्य प्रदेश का बीमार भू-भाग हुआ करता था, छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा को जनादेश दिया और 15 साल से छत्तीसगढ़ विकास के रास्ते पर है। उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह सरकार ने छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के बीच काम करके नक्सलवाद पर सफलता पाई है, नक्सलवाद की जगह आज छत्तीसगढ़ पावर हब बन गया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का चुनाव सारे विपक्ष के लिए एक चुनौती है। उन्होंने कहा कि हमारा नवा छत्तीसगढ़ का संकल्प है और हमें भरोसा है कि चौथी बार भी हम आएंगे। अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ के विकास में अनुकरणीय योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि यहां सबसे पहले अंत्योदय को प्राथमिकता दी गई है, जिसमें आदिवासी, खेत और किसान का विकास किया गया, किसानों की उपज का वाजिब मूल्य दिया गया है, धान और अन्य फसलों की खरीद के लिए एक वैज्ञानिक व्यवस्था की गई, जिससे घर-घर में समृद्धि पहुंची। उन्होंने कहा कि यहां कौशल विकास के उन्नयन के लिए काफी काम किया गया है। आदिवासी बच्चों को विकास से जोड़ा गया है, डेढ़ सौ दिन रोज़गारी दी गई है, पचास दिन का अतिरिक्त रोज़गार दिया गया है, असंगठित मजदूरों को रोज़गार दिया गया है, इसी कारण छत्तीसगढ़ देश का सबसे विकसित राज्य है।
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के झूंठे प्रचार से लड़ते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के विकास की बहुत बड़ी उपलब्धि हांसिल की है। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी चुनौती थी, जिसपर छत्तीसगढ़ की जनता के आशीर्वाद से सफलता मिली। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कई योजनाएं संचालित की हैं, इस राज्य को करीब 3000 करोड़ का फंड मिला है, प्रत्येक आदिवासी ब्लॉक के लिए 10 करोड़ रुपये दिए गए, स्कूल बनाए गए हैं, छत्तीसगढ़ के हर घर में बिजली पहुंचाई गई है, आदिवासी गांव तक विकास पहुंचा है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में हमेशा आयोग के बाद आयोग बनते थे, लेकिन होता कुछ नहीं था, मगर हमने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू किया है। अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए कभी कुछ नहीं किया, केवल आयोग ही बनाए हैं। उन्होंने कहा कि वादा करना एक बात है और वादे को पूरा करना अलग बात है, हमने वादे पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से वनधन, जनधन योजना व गोवर्धन योजना शुरू हुई, छत्तीसगढ़ स्किल डेवलपमेंट कानून बनाने वाला पहला राज्य है, भाजपा ने देश के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है और मैं छत्तीसगढ़ की जनता से अपील करता हूं कि वह इसबार भी छत्तीसगढ़ में भाजपा को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का अवसर दे, मुझे भरोसा है कि छत्तीसगढ़ की जनता चौथी बार भी रमन सिंह को अपना आशीर्वाद प्रदान करेगी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 55 साल राज किया है, लेकिन विकास नहीं किया।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस अवसर पर कहा कि हम इस संकल्प के साथ जनता के बीच जा रहे हैं कि हम छत्तीसगढ़ के नवनिर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को एक वोट बैंक की तरह देखा है, जबकि हमने किसानों के लिए कार्य किए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर केवल झूंठी बयानबाजी करने का आरोप लगाया। रमन सिंह ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ की जनता का विश्वास जीता है, किसानों का विश्वास जीता है, उनकी उपज का अच्छा समर्थन मूल्य दिया है। उन्होंने अपनी सरकार की कई योजनाओं का संकल्प पत्र में उल्लेख किया। उन्होंने घोषणा की कि किसानों से अस्सी लाख मीट्रिक टन धान खरीदा जाएगा, गरीबों के लिए पक्का घर होगा, छात्रों को साइकिल और किताबें मुफ्त मिलेंगी, मेधावी छात्रों के लिए हॉस्टल मुफ्त होगा, किसानों के लिए समर्थन मूल्य और ज्यादा बढ़ाया जाएगा। छत्तीसगढ़ में भाजपा रमन सिंह की कार्यप्रणाली से बहुत खुश है और ऐसा ही वातावरण छत्तीसगढ़ के जनसामान्य में भी देखा जा रहा है, जिससे अंदाजा है कि रमन सिंह की पुनः वापसी हो सकती है, जबकि कांग्रेस सपा-बसपा जैसी पार्टियां संघर्ष में भी जगह नहीं बना पा रही हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]