स्वतंत्र आवाज़
word map

पुलिस छवि के लिए डीजीपी का महाअभियान

'पुलिस मुख्यालय के परिपत्रों का कड़ाई से पालन हो'

डीजीपी ने की चित्रकूटधाम परिक्षेत्र की समीक्षा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 5 August 2018 04:52:25 PM

dgp reviewed the chitrakootham range

बांदा। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने जिलों के पुलिस अधिकारियों से कहा है कि वे पुलिस मुख्यालय से भेजे गए परिपत्रों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें और कराएं। उन्होंने कहा कि वे पुलिसिंग के जरिए पुलिस की छवि का ध्यान रखें। पुलिस महानिदेशक ने परिक्षेत्र के थानों के मोहर्रिरों की कार्यप्रणाली और कार्यदक्षता की समीक्षा की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सभी थानों के मोहर्रिरों को समीक्षा बैठक में खासतौर से बुलाया गया था। गौरतलब है कि थाना मोहर्रिर पर अभिलेखों और एफआईआर दर्ज करने बड़ी जिम्मेदारी होती है। पुलिस महानिदेशक ने यह सब दिशा-निर्देश चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा में कानून व्यवस्‍था और विभागीय कार्ययोजनाओं की एक समीक्षा बैठक में दिए।
पुलिस समीक्षा बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक इलाहाबाद जोन, पुलिस उपमहानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र, चित्रकूटधाम परिक्षेत्र के सभी जनपद प्रभारी, राजपत्रित अधिकारी और हेड मोहर्रिर शामिल हुए। बैठक में जनपद बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर और महोबा से आए पुलिस अधीक्षकों ने अपने-अपने जनपद की कार्ययोजनाओं से प्रस्तुतिकरण के माध्यम से पुलिस महानिदेशक को अवगत कराया। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बांदा में थाना कोतवालीनगर का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने पुलिस परिवार कल्याण एवं जनजागरुकता पर आधारित कार्यक्रमों का जायजा लिया। उन्होंने कोतवाली परिसर में उत्तर प्रदेश में प्रथम बार बनाए गए आधुनिक ई-मालखाना और नवनिर्मित महिला सम्मान कक्ष का उद्घाटन किया।
पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पुलिस लाइन बांदा में आधुनिक जिमनेजियम हाल का उद्घाटन किया और पुलिस परिवार के बच्चों के द्वारा निष्प्रयोज्य वस्तुओं से तैयार आकर्षक वस्तुओं और आर्ट क्राफ्ट की प्रशंसा की। उन्होंने पुलिसकर्मियों के कक्षा-10वीं एवं 12वीं में सर्वाधिक अंक अर्जित करने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया। पुलिस महानिदेशक ने पुलिस जवानों, प्रशासनिक अधिकारियों और कॉप आफ द मंथ चुने गए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ भोजन भी किया। उल्लेखनीय है कि पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह आजकल महाअभियान के रूपमें प्रदेश के थानों और पुलिस कार्यालयों के अचानक निरीक्षण के साथ पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार और मित्र पुलिस की छवि के लिए बैठकें और कार्यशालाएं आयोजित करा रहे हैं। इसी कड़ी में यह उनका बांदा पुलिस परिक्षेत्र की समीक्षा और भ्रमण था।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]