स्वतंत्र आवाज़
word map

पूर्व सैनिकों की कोविड देखभाल और उपचार

कोविड स्थिति पर ईएसएम सेल के साथ संपर्क बनाए रखें-सेना

सेना ने पूर्व सैनिक व परिजनों को सहायता हेतु आश्वस्त किया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 28 April 2021 03:52:38 PM

indian army logo

नई दिल्ली। भारतीय सेना पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के बीच कोविड-19 मामलों में हुई वृद्धि के कारण अपनी चिकित्सा क्षमताओं को बढ़ाने के लिए अनेक कदम उठा रही है। इस कठिन वक़्त में भारतीय सेना पूर्व सैनिकों को कोविड देखभाल और उपचार देने के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें आश्वस्त करना चाहती है कि वे किसी भी प्रकार की सहायता के लिए सेना की निकटतम सुविधा से संपर्क कर सकते हैं। भारतीय सेना का पूर्व सैनिक निदेशालय ईसीएचएस एवं एरिया व सब एरिया मुख्यालय मिलकर पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों से लगातार समन्वय बनाकर साथ दे रहा है।
कोविड से प्रभावित पूर्व सैनिकों को विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सा सलाह और प्रवेश प्राप्त करने के लिए ज़रूरी सलाह और सहायता प्रदान की जा रही है। दिल्ली में बेस अस्पताल और सभी सैन्य स्टेशनों पर सैन्य अस्पताल ज़्यादा से ज़्यादा पूर्व सैनिकों को समायोजित करने के लिए अथक परिश्रम कर रहे हैं और बिस्तरों की उपलब्धता बढ़ाने के लिए क्षमताओं को लगातार बढ़ा रहे हैं। एक तरफ जहां कोविड प्रभावित पूर्व सैनिकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।
सुरक्षा सावधानियों और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस बात का गंभीरता से अनुरोध किया जाता है कि कोरोना महामारी का दृढ़ता से मुकाबला करते हुए घर पर रहा जाए। विभिन्न सैन्य स्टेशनों के कर्नल पूर्व सैनिकों को कोविड स्थिति पर ईएसएम सेल के साथ संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं और चौबीस घंटे प्रत्येक स्टेशन पर आपातकालीन नंबरों को सक्रिय किया गया है। भारतीय सेना की कोविड हेल्पलाइनों की संपर्क जानकारी लिंक onwww.indianarmyveterans.gov.in पर उपलब्ध है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]