स्वतंत्र आवाज़
word map

'नफरत दुनिया के लिए स्वागत योग्य नहीं'

सरकार मुद्दों पर विस्तृत चर्चा के लिए तैयार है-प्रधानमंत्री

सदन में सुचारू कामकाज व बहस के महत्व पर जोर दिया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 30 January 2021 05:48:05 PM

prime minister addressed the media before the budget session

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद के बजट सत्र पर सर्वदलीय बैठक को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि हमें उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में प्रयासरत करना चाहिए। उन्होंने आज सुबह यूएसए में महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की घटना की निंदा करते हुए कहा कि नफरत का ऐसा माहौल हमारी दुनिया के लिए स्वागत योग्य नहीं है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को आश्वासन दिया कि सरकार खुले दिमाग से कृषि कानूनों के मुद्दे पर विचार कर रही है, सरकार का रुख वैसा ही है, जैसाकि 22 जनवरी को था और कृषि मंत्री का प्रस्ताव अभी भी कायम है। उन्होंने दोहराया कि कृषि मंत्री को सिर्फ एक फोन कॉल करके बातचीत को आगे बढ़ाया जा सकता है। सर्वदलीय बैठक में विपक्ष के नेताओं द्वारा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर दुर्भाग्यपूर्ण घटना का उल्लेख करने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि कानून अपना काम करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार मुद्दों पर विस्तृत चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने संसद के सुचारू कामकाज और सदन के पटल पर व्यापक बहस के महत्व पर जोर दिया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सदन में बार-बार होने वाले व्यवधानों के कारण छोटे राजनीतिक दलों को पर्याप्त रूपसे खुद को व्यक्त करने का अवसर नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि बड़े राजनीतिक दलों यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संसद सुचारू रूपसे चले, कोई व्यवधान न हो और इस प्रकार छोटे दल संसद में अपने विचार रखने में सक्षम हो सकेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत दुनिया की भलाई के लिए कई क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने देशवासियों के कौशल और साहस का उल्लेख किया, जो वैश्विक समृद्धि को गुणात्मक रूपसे बढ़ाने के लिए एक ताकत हो सकती है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]