स्वतंत्र आवाज़
word map

मैग्मा का मेधावियों के लिए छात्रवृत्ति कार्यक्रम

बारहवीं की पढ़ाई पूरी कर चुके वंचित मेधावी छात्र इसके पात्र

मैग्मा ने छात्रवृत्ति से अब तक 400 छात्रों का क‌रियर बनाया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 1 August 2020 03:19:05 PM

magma's scholarship program for meritorious students

मुम्‍बई। मैग्मा फिनकॉर्प ने वर्ष 2020 के लिए एम-स्कॉलर की घोषणा की है, जो मेधावी छात्रों के लिए एक छात्रवृत्ति कार्यक्रम है। यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम छात्र बारहवीं की पढ़ाई पूरी कर चुके वंचित परिवारों से संबंधित हैं। मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व, कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस एंड कॉरपोरेट सर्विसेज के प्रमुख कौशिक सिन्हा ने बताया कि मैग्मा ने वर्ष 2015 से अबतक छात्रवृत्ति कार्यक्रम के अधीन 400 छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की है, जिनमें से कई अपना पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद अपने सफल आजीविका करियर में हैं। गौरतलब है कि मैग्‍मा फिनकॉर्प लिमि‍टेड मुम्‍बई एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है, जिसका कहना है कि वह भारतीय रिज़र्व बैंक के साथ एसेट फाइनेंस कंपनी के तौर पर पंजीकृत है।
कौशिक सिन्हा ने बताया कि जिन छात्रों ने वर्ष 2020 में बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में 80% या इससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं और वे ऐसे परिवार से आते हैं, जिसकी मासिक आय 10,000 रुपये या इससे भी कम है, सामान्‍य श्रेणी या इंजीनियरिंग, चिकित्सा, कानून आदि में 3 से 5 वर्ष के उपाधि पाठ्यक्रमों के लिए इस छात्रवृत्ति कार्यक्रम में आवेदन करने की पात्रता रखते हैं। इस कार्यक्रम के अधीन 100 छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैग्मा का समाज के कल्‍याण में अपने तरीके से योगदान देने में विश्‍वास है और व‌ह समाज के कम विशेषाधिकार प्राप्त वर्गों के जीवन में बदलाव लाने हेतु प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि मैग्मा के छात्रवृत्ति प्रोग्राम में देशभर के विभिन्न स्कूलों में छात्रवृत्ति, किताबों की आपूर्ति, मध्यान्ह भोजन और बुनियादी सुविधाओं की आवश्यकताओं को पूरा करना शामिल है।
कौशिक सिन्हा ने मैग्मा के छात्रवृत्ति कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि वित्त की कमी योग्य उम्मीदवार के लिए बाधा नहीं होनी चाहिए, एम-स्कॉलर समाज के लिए मैग्मा की यह प्रतिबद्धता है। वे कहते हैं कि हम देश के 16 राज्यों के 400 छात्रों की सहायता करके खुशी महसूस कर रहे हैं और अब हम एम-स्कॉलर के 100 और योग्य उम्मीदवारों के एक नए समूह का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। इस कंपनी ने 1989 में परिचालन शुरू किया था और यह भारत में बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध है। मैग्‍मा में वाणिज्यिक वित्त, कृषि वित्त, एसएमई वित्त, मॉर्गेज फाइनेंस और गैर जीवन बीमा शामिल हैं। यह ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्र पर केंद्रित है, इसकी 21 राज्‍यों में 327 शाखाएं हैं। मैग्‍मा का दावा है कि वह ग्राहक आधार पर 30 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है और कंपनी 16,134 करोड़ रुपये की लोन बुक का प्रबंधन करती है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए लिंक www.magma.co.in पर जाया जा सकता है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]