स्वतंत्र आवाज़
word map

बिजनौर जिले की सीमाएं पूरी तरह सील!

जिलाधिकारी ने कोरोना नियंत्रण टीम का मनोबल बढ़ाया

कोविड-19 वायरस नियंत्रण टीम की सुरक्षा की भी समीक्षा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 28 April 2020 06:53:53 PM

dm bijnor ramakant pandey

बिजनौर। जिलाधिकारी रमाकांत पाण्डेय ने कोरोना वायरस नियंत्रण में पूर्ण धैर्य एवं सहनशीलता के साथ दायित्वों के निर्वहन में अपना लगातार योगदान दे रहे जिले के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाते हुए उनसे कहा है कि वे कोरेंटाइन के लिए व्यक्ति को लाने से पूर्व क्षेत्र के संबधित उप जिलाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक को भी सूचित करना सुनिश्चित करें, ताकि उनकी सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जा सके। जिलाधिकारी ने सुरक्षा की समीक्षा की और कहा कि कोरोना वायरस नियंत्रण में अधिकारी एवं कर्मचारी बहुत प्रशंसनीय कार्य कर रहे हैं, जिनके लिए आवश्यक है कि वे अपनी सुरक्षा के प्रति भी पूरी तरह सजग रहें और सभी आवश्यक उपकरणों, उपायों और निर्देशों का पालन करें।
जिलाधिकारी रमाकांत पाण्डेय ने यह भी निर्देश दिए कि जिन स्थानों को कोरंटाइन सेंटर बनाया गया है तथा जो क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित किए गए हैं, उनमें नियमित रूप से सफाई एवं सेनेटाईजेशन का कार्य किया जाए तथा इसी के साथ पम्पलेट के माध्यम से जनसामान्य को कोरोना वायरस के बारे में आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराएं, उन्हें कोरोना से बचने और सुरक्षित रहने के प्रति जागरुक करें, ताकि वे अपना एवं परिवार का कोरोना संक्रमण से बचाव कर सकें। जिलाधिकारी ने अपने कैम्प कार्यालय में कोविड-19 वायरस से संबंधित गठित विभिन्न समितियों के नोडल अधिकारियों की इस बैठक में उनकी जिम्मेदारियों से संबंधित और भी जरूरी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि मेडिकल स्टाफ के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
जिलाधिकारी रमाकांत पाण्डेय ने निर्देश दिए कि मेडिकल टीम कोरेंटाइन के लिए ले जाने वाले व्यक्ति से सम्पर्क से पूर्व संबंधित उप जिलाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक को बताएं तथा सुरक्षाकर्मियों के साथ संबंधित स्थान पर जाएं। उन्होंने कहा जिले की सीमाएं पूरी तरह सील हैं, यदि किसी व्यक्ति का बाहर से आया जाना प्रकाश में आए तो उसे तत्काल आश्रय स्थल में भिजवाया जाए और बीमार होने की अवस्था में उसे कोरेंटाइन सेंटर में दाखिल कराते हुए उसकी जांच सुनिश्चित कराई जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी, मुख्य विकास अधिकारी केपी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनोद कुमार गौड़, वित्त एवं राजस्व अवधेश कुमार मिश्र, न्यायिक डॉ नितिन,  अपर पुलिस अधीक्षक नगर एवं ग्रामीण, मुख्य चिकित्साधिकारी विजय कुमार यादव, सभी समितियों के नोडल अधिकारी मौजूद थे। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]