स्वतंत्र आवाज़
word map

छात्र असंभव को संभव बनाएं-कलाम

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

आर्मी पब्लिक स्कूल में कलाम-kalam in army public school

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे कलाम ने छात्रों से असंभव को संभव करने का आह्वान किया है। डॉ कलाम सोमवार को राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के अवसर पर नई दिल्ली के आर्मी पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय चरित्र निर्माण विषय पर व्याख्यान दे रहे थे। डॉ कलाम ने शिक्षकों से छात्रों को अलग तरीके से सोचने के लिए उत्साहित करने का अनुरोध किया। उन्होंने इस तथ्य को रेखांकित किया कि शिक्षक राष्ट्र निर्माण के आवश्यक अंग हैं। पूर्व राष्ट्रपति ने एक मजबूत भारत के निर्माण के लिए नैतिकता आधारित शिक्षा पर जोर दिया।

इस अवसर पर जीओसी दिल्ली क्षेत्र के मेजर जनरल मानवेंदर सिंह ने समाज में नैतिकता के कम होने को लेकर चिन्ता व्यक्त की। जनरल मानवेंदर सिंह सेना शिक्षा संस्थान के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने स्कूलों में नैतिक शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षकों को बच्चों में नैतिक एवं चारित्रिक गुण डालना चाहिए। दिल्ली क्षेत्र के मुख्यालय के अंतर्गत संचालित शिक्षण संस्थाओं से छात्रों और शिक्षकों की बड़ी संख्या ने इस समारोह में भाग लिया।

समारोह का आयोजन सेना शिक्षा संस्थान, दिल्ली केंट ने किया था जिसे इन्द्रप्रस्थ विश्वविद्यालय ने ए श्रेणी के संस्थान का दर्जा प्रदान किया है। राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) से मान्यता प्राप्त यह संस्थान सेना कर्मियों के आश्रितों के लिए एक वर्षीय एक कार्यक्रम का आयोजन करता है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]