स्वतंत्र आवाज़
word map

रूद्रप्रयाग में कृषि मेले में निशंक की घोषणाएं

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

रूद्रप्रयाग। स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए दो साल के अन्दर राज्य के सभी चिकित्सालयों में डाक्टरों के रिक्त पद शीघ्र भरे जाएंगे। यह बात मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जखोली में कृषि एवं औद्योगिक विकास मेला के समापन अवसर पर कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं, शिक्षा में गुणात्मक सुधार किए जा रहे हैं और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से जड़ीबूटी उत्पादन और स्वरोजगार अपनाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी से रई और कुण्ड में झील निर्माण का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। चिरबिटिया पंवाली मोटर मार्ग की स्वीकृति की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने यहां 7 कार्यो के निर्माण का शिलान्यास किया, जिसमें लोक निर्माण विभाग के राज्य योजना के अंतर्गत छेनागाड बक्सीर का नवनिर्माण, ल्वारा बाजार में डामरीकरण, अंदरवाडी से धारतोल्यू तक मोटर मार्ग निर्माण, मंगोली से मुख्य मंदिर ऊखीमठ सुधारीकरण, आरईएस से राजकीय इंटर कालेज बाडा के निर्माण, राजकीय हाईस्कूल पौंटी के निर्माण और सिंचाई विभाग की स्यूंर सिंचाई नहर निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके पर मौजूद सिंचाई मंत्री मातबर सिंह कण्डारी ने कहा कि आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की समस्याओं के निराकरण की पहल की जाएगी और बताया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी अभिनव विद्यालयों एवं राजीव गांधी विद्यालयों में बालिकाओं के लिए 50 प्रतिशत सीट आरक्षित हैं।

मेला अध्यक्ष एवं ब्लाक प्रमुख जगदेश्वरी भारद्वाज ने क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण की मांग की और अतिथियों का आभार जताया। केदारनाथ विधायक आशा नौटियाल, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण सलाहकार के उपाध्यक्ष ज्ञान सिंह नेगी, भाजपा जिलाध्यक्ष वाचस्पति सेमवाल, कनिष्ठ उप प्रमुख शंकर सिंह राणा, जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन, मुख्य विकास अधिकारी एनएस रावत, मेलाधिकारी, एसडीएम जखोली डॉ शिव कुमार बर्नवाल एवं बड़ी संख्या नागरिक कार्यक्रम में उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]