स्वतंत्र आवाज़
word map

बोमन ने भी कहा कि पटकथा कमजोर

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

बोमन ईरानी-boman irani

नई दिल्ली। भारतीय अमेरिकी फिल्म निर्माता निर्देशक मीरा नायर के बाद बहुमुखी प्रति‍भा के धनी हास्‍य अभि‍नेता बोमन ईरानी ने भी भारतीय फि‍ल्‍म लेखकों की पटकथा लेखन की क्षमता को सशक्‍त बनाने की आवश्‍यकता पर जोर दि‍या है। उन्‍होंने कहा कि‍ मार्मि‍क सशक्‍त और हृदयस्‍पर्शी वि‍षय वस्‍तु वाली पटकथा जि‍समें समकालीन सजगता का समावेश हो अपनी अपील से भारतीय सि‍नेमा को मजबूत बनाएगी। इफ्फी में मीडिया के सामने अपनी प्रति‍क्रि‍या व्‍यक्‍त करते हुए हास्‍य अभि‍नेता बोमन ईरानी ने भारतीय सि‍नेमा की सभी तरह की फि‍ल्‍मों के प्रति‍भाशाली कहानी लेखकों को अलग से प्रशि‍क्षण की आवश्‍यकता पर जोर दि‍या।

प्रसि‍द्ध पत्रकार और लेखक कि‍श्‍वर देसाई भी इस अवसर पर उपस्‍थि‍त थे। बोमन ईरानी जि‍न्‍होंने मुन्‍ना भाई एमबीबीएस, थ्री इडि‍येट्स, खोसला का घोंसला और अन्‍य फि‍ल्‍मों में अपने बेहतरीन अभि‍नय से एक लहर पैदा कर दी और महमूद, कि‍शोर कुमार, चार्ली चैपलि‍न आदि को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि कॉमेडी फि‍ल्‍म नि‍र्माण का एक अभि‍न्‍न हि‍स्‍सा है। उन्‍होंने कहा कि‍ कॉमेडी वास्‍तवि‍क जीवन की स्‍थि‍ति‍यों से उत्‍पन्‍न होती है और दि‍क्‍कतों, लोगों के दर्द और समस्‍याओं के संदेश के प्रसार के लि‍ए कॉमेडी पैदा करने में मदद मि‍लती है।

बोमन ईरानी जि‍न्‍होंने अपना कैरि‍यर एक स्‍पोर्ट्स फोटोग्राफर के रूप में शुरू कि‍या था कहा कि‍ उन्‍हें हॉली‍वुड से अनेक प्रस्‍ताव प्राप्‍त हो चुके हैं कि‍न्‍तु उन्‍होंने कोई प्रस्‍ताव स्‍वीकार नहीं कि‍या क्‍योंकि वहां फि‍ल्‍मों में उन्‍हें पर्याप्‍त चुनौती दि‍खाई नहीं देती। ईरानी ने बताया कि मि‍र्च, गेम, बंदा है बिंदास, डॉन टू, शॉर्ट टर्म शादी, फैरारी की सवारी आदि उनकी आने वाली फि‍ल्‍में हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]