स्वतंत्र आवाज़
word map

लखनऊ में व्यापक सुरक्षा-प्रबन्ध

शांति बनाए रखने की अपील

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

लखनऊ। अयोध्या मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आने वाले निर्णय की किसी प्रतिक्रिया में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये प्रशासन ने सभी स्थानों पर व्यापक सुरक्षा-व्यवस्था की है। लखनऊ को सेक्टर और जोन में विभाजित करके सुरक्षा प्रबन्ध किये गये हैं। सुरक्षा बलों से फ्लैग मार्च कराया जा रहा है। इस दौरान शराब और आतिशबाजी की दुकानें जनपद में बन्द रखाई गई हैं।
जिलाधिकारी अनिल कुमार सागर और डीआईजी/एसएसपी राजीव कृष्ण ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में बनाये गये मीडिया सेन्टर में पत्रकारों से वार्ता करते हुये बताया कि नगर में साप्ताहिक बन्दी वाले बाजारों को छोड़कर पूरे शहर में विद्यालय, बाजार सामान्य तौर से खुले रहेंगे। शान्ति व्यवस्था हर कीमत पर बनायी रखी जायेगी। गड़बड़ी करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जायेगा। इस उद्देश्य से अब तक 1400 से अधिक लोगों को पाबन्द किया गया है। चिन्हित संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सुरक्षा प्रबन्ध किये गये हैं।
इन अधिकारियों ने बताया कि उच्च न्यायालय का निर्णय गुरूवार को अपरान्ह 3.30 बजे आने की सम्भावना है। उच्च न्यायालय में इस दिन अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे। न्यायालय परिसर में वही अधिवक्ता प्रवेश कर सकेंगे, जिनके मुकदमें की तारीख है। न्यायालय के निर्णय की प्रति कलेक्ट्रेट में बनाये गये मीडिया सेन्टर में ही पत्रकारों को उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गयी है। जिन समाचार पत्रों एवं चैनलों के ई-मेल पते उपलब्ध हैं, उनको ई-मेल से निर्णय की प्रति भेजने की व्यवस्था की गयी है। मीडिया एवं जन सामान्य से अपील की गई है कि वह शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग दें। अफवाहों को न फैलने दें तथा कोई भी ऐसा कार्य या व्यवहार न करें, जिससे किसी समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]