स्वतंत्र आवाज़
word map

सहारा सिटी होम्स लखनऊ को आईएमएस सर्टिफिकेट

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

सहारा सिटी

लखनऊ। सहारा सिटी होम्स, लखनऊ (191.24 एकड़) ऐसी पहली टाउनशिप बन गयी है जिसे नागपुर (106.65 एकड़) और इंदौर (88.47 एकड़) टाउनशिप समेत अपनी टाउनशिप के लिए इंटिग्रेटेड मैनेजमेंट सिस्टम (आईएमएस) सर्टिफिकेट प्राप्त हुआ है। इंटिग्रेटेड मैनेजमेंट सिस्टम के अंतर्गत एक से अधिक मैनेजमेंट सिस्टम का समन्वय होता है। लखनऊ, नागपुर और इंदौर स्थित सहारा सिटी होम्स टाउनशिप्स अपने लक्ष्य-प्राप्ति की योग्यता और साथ ही ग्राहकों के हितों को सुनिश्चित करने की स्वीकृति पाने के तहत क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम, इंवायरमेंट मैनेजमेंट सिस्टम, ऑक्यूपेशनल हेल्थ एवं सेफ्टी मैनेजमेंट सिस्टम और सोशल एकाउंटेब्लिटी मैनेजमेंट सिस्टम से मान्यता प्राप्त है।
इस अवसर पर सहारा प्राइम सिटी के सीईओ, सुशांतो रॉय ने कहा कि वे अपनी सभी प्रस्तुतियों और सेवाओं में सर्वोत्कृष्टता को सुनिश्चित करते हुए ग्राहकों की संतुष्टि पाने के लिए वचनबद्ध हैं। सहारा ने ऐसे वातावरण को रचा और विकसित किया है जो व्यावसायिक प्रणालियों में सतत् सुधार सुनिश्चित बनाए रखता है। इसी क्रम में यह समन्वय ग्राहकों, स्टेकहोल्डर्स की अपेक्षाओं की पूर्ति और रेग्यूलेटर्स की आवश्यकताओं में भी मददगार होगा।
सहारा सिटी होम्स, लखनऊ इंटिग्रेटेड टाउनशिप है, जो कि नेशनल हाईवे-24 के 200 फुट चौड़े सीतापुर-हरदोई बाईपास रोड पर स्थित है। यह 6412 रिहायशी यूनिटों वाली इंटिग्रेटेड टाउनशिप आत्मनिर्भर कम्युनिटीज के रूप में योजनाबद्ध है जो कि कॉमर्शियल आउटलेट्स और सेवाओं के साथ बनायी जायेंगी, जिससे कि टाउनशिप में रहने वालों को इन सुविधाओं की सहज आपूर्ति की जा सके। इसमें स्कूल, हॉस्पिटल, होटल, रिटेल सुविधा, लेज़र सुविधा और अन्य सुविधाएं जैसे उपयोगी स्टोर्स, पोस्ट ऑफिस और मेंटिनेंस सेवाएं शामिल होंगी। इंटिग्रेटेड टाउनशिप के क्षेत्र में ही इन वाणिज्यिक सेन्टर्स की स्थापना होगी।
सहारा प्राइम सिटी की भारत के 217 शहरों में इंटिग्रेटेड टाउनशिप बनाने की योजना है। कम्पनी की वर्तमान में व्यावसायिक योजना 88 इंटिग्रेटेड टाउनशिप, 'सहारा सिटी होम्स' ब्राण्ड नाम के अंतर्गत और 15 रिहायशी कॉम्प्लेक्स, 'सहारा ग्रेस' ब्राण्ड नाम के अंतर्गत भारत के 99 शहरों में विकसित करने पर केन्द्रित है। सहारा प्राइम सिटी वर्तमान में 9 टाउनशिप और 1 रिहायशी कॉम्प्लेक्स बना रहा है। सोलह अन्य टाउनशिप का निर्माण आने वाले 12 महीनों में प्रारम्भ होने की उम्मीद है।
प्रत्येक सहारा सिटी होम्स टाउनशिप 88 से 300 एकड़ में फैली है और यह इस तरह डिजायन की गयी है कि प्रत्येक टाउनशिप 2000 से 4000 रिहायशी यूनिटों को स्थान दे सकेगी। सहारा सिटी होम्स टाउनशिप की रिहायशी यूनिटों में हाईराईज बिल्डिंग अपार्टमेंट्स, डुप्लेक्स अपार्टमेंट्स, इंडिपेंडेंट हाउसेज, रो हाउसेज, सेमी-डिटेच्ड हाउसेज और बंगले शामिल हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]