स्वतंत्र आवाज़
word map

अलंकित ग्रुप का लखनऊ में क्षेत्रीय कार्यालय खुला

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

आलोक कुमार अग्रवाल-alok kumar agarwal

लखनऊ। अलंकित ग्रुप की मुख्य प्रवर्तक कम्पनी अलंकित असाइन्मेंट्स लिमिटेड ने लखनऊ में अपना क्षेत्रीय कार्यालय खोल दिया है। अलंकित असाइन्मेंट्स की स्थापना करने वाले आलोक कुमार अग्रवाल सीए ने बताया कि कम्पनी ने 1995 में दिल्ली में एक कमरे से यह व्यवसाय आरंभ किया था। प्रथम दौर में सेबी की स्वीकृति के उपरांत आरएण्डटी डिवीजन आरंभ किया गया और धीरे-धीरे अन्य कार्य जुड़ते चले गए। वर्तमान में अलंकित ग्रुप अपनी दस कंपनियों के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में एक करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अपनी मूल्य वर्धित सेवाएं प्रदान कर रहा है।
अलंकित ग्रुप अपने दस क्षेत्रीय कार्यालयों- अहमदाबाद, बंगलौर, बरेली, चंडीगढ़, कोची, चेन्नई, जयपुर, कोलकाता, मुंबई, पूणे और हैदराबाद तीन ओवरसीज कार्यालयों दुबई, मस्कट एवं सिंगापुर और अपनी 23 शाखा कार्यालयों के अतिरिक्त 800 से अधिक व्यवसायिक साझेदारों के साथ, जो कुल मिलाकर 440 से ज्यादा शहरों में फैले हुए हैं, 1000 से ज्यादा टर्मिनल और 1200 से अधिक प्रशिक्षित एवं दक्ष कर्मचारियों के सहयोग से ग्राहकों को विश्वस्तरीय संस्था डन एण्ड ब्राडस्ट्रीट ने वर्ष 2008-09 के लिए अलंकित असाइन्मेंट्स लिमिटेड को भारत की प्रमुख ब्रोकिंग हाउस के रूप में सूचीबद्ध किया हुआ है।
विस्तार कार्यक्रम के अन्तर्गत अलंकित ग्रुप ने लखनऊ में क्षेत्रीय कार्यालय का शुभारंभ किया है। यहां पर टैक्स इन्फारमेशन नेटवर्क एवं परमानेन्ट एकाउन्ट नंबर बनवाने की सुविधा के अतिरिक्त और भी सुविधाएं दी जाएंगी जैसे-
टिन एवं पेन सुविधा केंद्र, पैन फार्म एवं पैन करेक्शन फार्म जमा करने की सुविधा, टैन फार्म एवं टैन करेक्शन फार्म जमा करने की सुविधा, टीडीएस और टीसीएस रिटर्न जमा करने की सुविधा, एआईआर जमा करने की सुविधा और पैन होल्डर का टैक्स व्यू रजिस्ट्रेशन फार्म 26 एएस की सुविधा।
आयकर विभाग के तत्वावधान में एनएसडीएल ने टैक्स इन्फारमेशन नेटवर्क की स्थापना की है। इसका मुख्य उद्देश्य सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए, टैक्स की वसूली, एकाउन्टिंग, मानीटरिंग की समुचित व्यवस्था करना है। लखनऊ स्थित टिन एवं पैन सेंटर से ये सुविधाएं दी जाएंगी- एसएमएस वेबसाइट के माध्यम से एडवांस एप्वाइन्टमेन्ट सिस्टम,
ग्राहकों के बहुमूल्य समयक को ध्यान में रखते हुए यह सुविधा प्रदान की गई है। ग्राहक 53635 पर एसएमएस करके मिलने का समय ले सकते हैं या वेबसाइट पर जाकर अलंकित टिन 2299 टाइप कर वांछित समय एवं दिनांक ले सकते हैं। ग्राहक वेबसाइट पर जाकर अपने हिसाब से मिलने का समय तय कर सकते हैं। वेबसाइट से ग्राहक वेबसाइट पर जाकर अपने हिसाब से मिलने का समय तय कर सकते हैं। वेबसाइट से ग्राहक को तिथि एवं समय की सूचना उसके मेल पर या एसएमएस से दी जाएगी। कोई लम्बी लाइन नहीं, ग्राहक काउन्टर से टोकन प्राप्त करके अपनी बारी का इंतजार कर सकता है। टोकन नंबर डिस्प्ले बोर्ड पर आता रहेगा।
सीनियर सिटिजन एवं महिलाओं के लिए अलग काउंटर खोला गया है। अलंकित ने स्वयं को वित्तीय सेवाओं के प्रदाता की अग्रणी संस्था के रूप में स्थापित किया है। इसकी विभिन्न सेवाएं जैसे डिपाजिट्री पार्टीसिपेण्ट, स्टॉक एण्ड कमोडिटी ब्रोकिंग, इन्श्योरेंस ब्रोकिंग लाइफ एण्ड जनरल, टिन फैसिलिटेशन एण्ड पेन सेंटर, ई रिर्टन इन्टरमीडिअरी, रजिस्ट्रार एण्ड ट्रांसफर एजेंट, पीओएस, एनएसआर, हनवेस्टमेण्ट एडवाइजरी, आन लाइन आईपीओ अप्लाई फैसिलीटेटर, थर्ड पार्टी एडमिनिस्ट्रेटर हेलथ सर्विसेज, सप्लायर्स आफ मेडिसिन्स टू गवर्नमेंट एण्ड जनरल हास्पिटल डिसपेन्सरीज एण्ड रिटेलर के रूप में अग्रणी स्थान है। अलंकित ने 200 मिलियन रुपये का इन्वेस्टमेंट केवल तकनीकी विकास के लिए किए हैं जिससे ग्राहकों को समुचित सुविधाएं एवं सूचनाएं सुचारू रूप से प्रदान की जा सकें।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]