स्वतंत्र आवाज़
word map

राष्ट्रीय रक्षा सेवाओं के अंतिम परिणाम घोषित

उम्‍मीदवारों को यूपीएससी की वेबसाइट पर जाने की सलाह

योग्‍यताक्रम के अनुसार उम्‍मीदवारों की सूची जारी की गई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 10 May 2019 04:01:02 PM

union public service commission

नई दिल्ली। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (II) 2018 के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। सूची योग्‍यताक्रम में वे 520 उम्‍मीदवार हैं, जिन्‍होंने 2 जुलाई 2019 से आरंभ होने वाले राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु स्‍कंधों के 142वें पाठ्यक्रम एवं नौसेना अकादमी के 104वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए संघ लोकसेवा आयोग की 9 सितम्‍बर 2018 को आयोजित लिखित परीक्षा तथा बाद में रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड में साक्षात्‍कारों के परिणाम के आधार पर अर्हता प्राप्‍त की है।
अर्हता प्राप्‍त सूचियों को तैयार करते समय स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षा के परिणामों को ध्‍यान में नहीं रखा गया है। जिन उम्‍मीदवारों ने अपने द्वारा दावा की गई जन्‍मतिथि और शैक्षिक योग्‍यताओं आदि के समर्थन में अपेक्षित प्रमाणपत्र सीधे अपर भर्ती महानिदेशालय एडजुटेंट जनरल की शाखा एकीकृत मुख्‍यालय रक्षा मंत्रालय (सेना) पश्चिमी ब्‍लॉक संख्या III विंग-I आरकेपुरम नई दिल्‍ली-110066 में पहले जमा नहीं किए हैं, उनकी उम्मीदवारी ऐसा किए जाने तक अनंतिम रहेगी उन्हें अपने प्रमाणपत्र भी संघ लोकसेवा आयोग को नहीं भेजने हैं। उम्‍मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे अपने पते में किसी प्रकार के परिवर्तन के संबंध में सेना मुख्‍यालय को तुरंत सूचित करें।
परीक्षा परिणाम संघ लोकसेवा आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर भी उपलब्‍ध हैं। उम्‍मीदवारों के अंक, अंतिम परिणाम की घोषणा की तारीख से 15 दिन के बाद वेबसाइट पर उपलब्‍ध होंगे। पाठ्यक्रमों के आरंभ होने की तारीख के संबंध में विस्‍तृत जानकारी के लिए रक्षा मंत्रालय की वेबसाइटों अर्थात www.joinindianarmy.nic.in, www.nausena-bharti.nic.in और www.careerairforce.nic.in का अवलोकन करें। इस संबंध में अतिरिक्‍त जानकारी के लिए उम्‍मीदवार, संघ लोकसेवा आयोग परिसर के गेट ‘सी’ के पास सुविधा केंद्र पर किसी भी दिवस में प्रात: 10 बजे से सायं 5 बजे के बीच व्‍यक्तिगत रूपसे अथवा टेलीफोन नंबर 011-23385271, 011-23381125, 011-23098543 पर संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]