स्वतंत्र आवाज़
word map

राजबब्बर के लिए राहुल परिवार की जनसभा

'अम्बानी व चौकसी की जेब से देंगे गरीबों को 72 हज़ार'

फतेहपुर सीकरी में फंसे हैं पीसीसी अध्यक्ष राजबब्बर

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 16 April 2019 03:52:46 PM

congress election rally in fatehpur sikri

आगरा। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस महासचिव एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फतेहपुर सीकरी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के लिए आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया एवं उन्हें भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। चुनाव सभा में राहुल गांधी ने कहा कि देश में आज सभी प्रचार माध्यमों से प्रधानमंत्री की पब्लिसिटी हो रही है। उन्होंने प्रश्न किया कि टीवी, अख़बार में भाजपा के प्रचार के लिए इतना पैसा कहां से आ रहा है, क्योंकि टीवी पर प्रत्येक 30 सेकेंड के लिए लाखों रुपये लगते हैं। गौरतलब है कि फतेहपुर सीकरी में तिकोना मुकाबला है, जहां पीसीसी अध्यक्ष राजबब्बर फंसे हुए हैं और यहां कांटे की टक्कर है।
राहुल गांधी ने फिर दोहराया कि कांग्रेस सरकार देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये देगी। उन्होने यह भी कहा कि इसके लिए मिडिल क्लास से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा, बल्कि वे अनिल अम्बानी और मेहुल चौकसी की जेब से पैसा निकालकर गरीबों की जेब में डालेंगे। उन्होंने कहा कि चौकीदार गरीबों के घर के सामने नहीं, बल्कि अनिल अम्बानी जैसे अमीरों के घर के सामने होते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी दो तरीके का हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं, जिसमें एक गरीबों का और दूसरा नीरव मोदी एवं विजय माल्या वाला हिंदुस्तान। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार है, लेकिन न तो उन्होंने आलू किसानों के लिए कुछ किया और न ही कर्जमाफी का वादा निभाया। उन्होंने कहा कि हम हर साल न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकारें फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगा रही हैं, जिससे जहां पर आलू की पैदावार ज्यादा होगी वहां पर चिप्स की फैक्ट्री, जहां पर टमाटर की पैदावार ज्यादा होगी वहां कैचप की फैक्ट्री होगी। उन्होंने कहा कि किसान इन फैक्ट्रियों में सीधा अपना उत्पाद बेंच सकेंगे, कोई बिचौलिया नहीं होगा।
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के तीन प्रमुख वादे किए थे, जिनमें बेरोज़गार युवाओं को प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोज़गार, किसानों की कर्जमाफी एवं प्रत्येक खाते में 15-15 लाख रुपये, किंतु इनका क्या हुआ यह पब्लिक सब जानती है। जनसभा को प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सम्बोधित किया और कहा कि भाजपा के लोग खुद को राष्ट्रवादी कहते हैं अगर वे राष्ट्रवादी हैं तो उसे देश के सारे शहीदों का सम्मान करना चाहिए, अगर वे राष्ट्रवादी हैं तो चुनाव के वक्त पाकिस्तान की नहीं हिंदुस्तान की बात करनी चाहिए। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भाजपा को हिंदुस्तान के युवाओं, किसान और जवानों की बात करनी चाहिए, उन्हें बताना चाहिए कि वह उनके लिए क्या करने जा रही है, महिलाओं को बताए कि उनके लिए क्या करने जा रही है, किसानों के लिए क्या योजनाएं हैं? उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी सरकार को न तो लोकतंत्र पर गर्व है और न ही हमारी जनता पर गर्व है, न हमारी संस्थाओं पर गर्व है, अगर भाजपा सरकार राष्ट्रवादी है तो उसे सभी संस्थाओं का सम्मान करना चाहिए, जिसके कारण उसे सत्ता मिली है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि अगर भाजपा असली राष्ट्रवादी होती तो सत्य का मार्ग पकड़ती, क्योंकि यह देश सत्य पर आधारित है और जो सत्य के मार्ग से भटक जाता है, उसे देश कभी नहीं बख्शता।
प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जब छात्रों, किसानों, अध्यापकों या किसी भी वर्ग ने अपना अधिकार मांगा तो उन्हें पीटा गया है, उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं और उन्हें देशद्रोही बताया गया है, सवाल पूछने वालों को देशद्रोही बता दिया गया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जब सरकार करोड़ों रुपये अमीर उद्योगपतियों को दे सकती है तो हम गरीबों को 72 हजार रूपये क्यों नहीं दे सकते। जनसभा को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया और कहा कि यह वक्त बदलाव का है, मुखौटों को उतारकर सच्चाई दिखाने का अवसर है। उन्होंने कहा कि राजबब्बर इसी माटी के हैं, इसी अंचल के हैं, जन-जन के प्रत्याशी हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस सरकार के साठ महीने की घड़ी बीत गई वह दिखाई नहीं दी, लेकिन आज उसके लोग फिर वोट मांगने आ गए हैं, 84 देशों की यात्रा करने के बाद। उन्होंने कहा किसान परेशान हैं, वादा किया गया था कि लागत को आधा करेंगे और समर्थन मूल्य दुगना करेंगे, किंतु ऐसा नहीं हुआ, बल्कि लागत दो गुना हो गई और कृषि उपज का समर्थन मूल्य आधा हो गया, आलू की कीमत किसानों को 600 रूपये प्रति कुंतल भी नहीं मिल पाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान बिरयानी खाने चले गए, चीन के राष्ट्रपति को झूला झुलाया, किंतु दुःखी किसानों से मिलने का उनको समय नहीं मिला। उन्होंने कहा कि मोदीजी ने कहा था कि हम अवसरों की भरमार लेकर आएंगे, लेकिन लेकर आये पान और पकौड़ों वाली सरकार।
फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस प्रत्याशी और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने फतेहपुर सीकरी की धरती पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत करते हुए कहा कि इस रैली में भाग लेने आते हुए बसों को रोका गया और बहुत कहने पर बसें छोड़ी गईं, लेकिन वह समय जल्द आएगा जब राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया का आदेश चलेगा और सभी सड़कें युवाओं, किसानों, बेरोज़गारों के लिए खोल दी जाएंगी। उन्होंने राहुल गांधी से मांग की कि कांग्रेस सरकार बनने पर यहां पर एक सैनिक स्कूल खोला जाए, जिसके माध्यम से यहां के किसानों के बच्चे सेना में जाकर देश की सेवा कर पाएं, क्योंकि यहां के बच्चे सेना में जाना चाहते हैं। इस अवसर पर कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार ‘लल्लू’, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश रोहित चौधरी, कांग्रेस विधानमंडल दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर सहित वरिष्ठ नेता मौजूद थे। जनसभा के उपरांत सभी नेताओं ने गरीबी पर वार-72 हजार, हर गरीब परिवार को 72 हजार जैसे नारों के बीच न्याय रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]