स्वतंत्र आवाज़
word map

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए महामंत्र का जाप

विहिप का चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर देशव्यापी जनजागरण

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सम्पूर्ण देश आतुर-विहिप

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 6 April 2019 03:16:46 PM

mahamantra for construction of shriram temple

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद ने आज चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर देशभर में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण में आनेवाली बाधाओं को दूर करने हेतु श्रीराम जय राम जय जय राम विजय महामंत्र का जाप किया। दक्षिणी दिल्ली के रामकृष्ण पुरम के विहिप मुख्यालय पर मंत्र जाप में भाग लेते हुए विहिप कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि इस देशव्यापी जनजागरण कार्यक्रम से श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण में आनेवाली सभी बाधाएं अवश्य दूर होंगी। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण का रास्ता कोर्ट से निकले या सरकार या संसद से भगवान श्रीराम के मंदिर की भव्यता के दर्शन हेतु सम्पूर्ण देश आतुर है।
विहिप कार्याध्यक्ष ने विक्रमी सम्वत 2076 की देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि श्रीराम मंदिर के संकल्प के साथ आनंद संवत्सर की सर्व सिद्धि योग की अमृतबेला में विजय महामंत्र की तेरह मालाओं का यह जप अनुष्ठान सम्पूर्ण हिंदू समाज के लिए अनुकूल परिणाम लाएगा। विक्रमी सम्वत 2076 के सूर्योदय की पहली किरण से ही देशभर में विजय महामंत्रों का जाप प्रारम्भ हुआ। संतों और ज्योतिषविदों के अनुसार इस आनंद सम्वत्सर के प्रथम दिन के सूर्योदय से ही पुष्प नक्षत्र प्रारम्भ हो गया है, जो सर्व सिद्धि योग की अमृतबेला भी है। इस शुभ अवसर पर संकल्प के साथ की जाने वाली मनोकामनाएं अवश्य पूरी होती हैं।
प्रयागराज कुम्भ की धर्म संसद में संतों ने श्रीरामभक्तों को श्रीराम जय राम जय जय राम 13 अक्षरीय विजय मंत्र देकर कहा था कि इसका 13 करोड़ बार जाप भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर मंदिर की भव्यता में आनेवाली समस्त बाधाओं को दूर करेगा। श्रीराम जन्मभूमि हेतु 1 फरवरी 2019 को धर्म संसद में पारित एक प्रस्ताव में कहा गया था कि इस विजय महामंत्र का जाप प्रतिपदा यानि 6 अप्रैल के सूर्योदय से प्रारम्भ कर सभी श्रीराम भक्त 13-13 मालाओं का जाप अवश्य करेंगे। ये मंत्रजाप देशभर में अधिकांशतया मंदिरों में आयोजित किए गए, किंतु अनेक स्थानों पर घरों, पार्कों और सामुदायिक स्थलों इत्यादि में भी संपन्न हुए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]