स्वतंत्र आवाज़
word map

उत्तर प्रदेश का शूटिंग रेंज हो शानदार-नाईक

'सरकारी सेवा में खिलाड़ी कोटे के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती'

यूपी स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप के विजेताओं को सम्मान

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 29 January 2019 04:09:34 PM

honor the winners of the 41st up state shooting championship in raj bhavan

लखनऊ। राज्यपाल राम नाईक ने आज राजभवन में एक कार्यक्रम में यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन और लखनऊ राइफल्स क्लब की 41वीं यूपी स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप के विजेताओं को स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक देकर सम्मानित किया, जिनमें 57 पुरुष और 17 महिला प्रतिभागी थीं। राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि जिन्होंने प्रतियोगिता में भाग लिया पर पदक नहीं प्राप्त हुए हैं वे भी अभिनंदन के योग्य हैं, क्योंकि उन्होंने भी प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि खेलने वालों की हार-जीत होती रहती है, जीतने वालों को अपनी जीत बनाए रखने के लिए और अधिक प्रयास करना होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रतिभा की कमी नहीं है, सही मार्गदर्शन और अवसर मिले तो उत्तर प्रदेश का नाम विश्वपटल तक जा सकता है, खिलाड़ियों को उचित सुविधाएं और प्रशिक्षण उपलब्ध होना चाहिए।
राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि निशानेबाजी एकाग्रता बनाए रखने का खेल है, हारने वाले खिलाड़ियों को अपना मनोबल कम नहीं करना चाहिए, बल्कि अगली बारी के लिए पूरी लगन और मेहनत से चुनौती को स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोशिश करने से सफलता अवश्य प्राप्त होगी, क्योंकि हार के आगे जीत है। राज्यपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश महत्वपूर्ण प्रदेश है, इसने देश को अबतक 9 प्रधानमंत्री और एक राष्ट्रपति दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का शूटिंग रेंज शानदार होना चाहिए। राज्यपाल ने आश्वासन दिया कि वे राज्य सरकार से आग्रह करेंगे कि वह उत्तर प्रदेश के शान के अनुरूप शूटिंग रेंज बनाने का कार्य करे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांव स्तर तक खेल मैदान बनाने के निर्देश दिए हैं और राज्य सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है, उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर सरकार ने 16 खिलाड़ियों को रानी लक्ष्मीबाई और लक्ष्मण पुरस्कारों से सम्मानित किया था।
राज्यपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की थी कि सरकारी सेवा में खिलाड़ी कोटे के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा। राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तरपर जीतने वाले उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को राजभवन में सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में लखनऊ की महापौर संयुक्त भाटिया भी उपस्थित थीं। उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया। कार्यक्रम में राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव, विशेष सचिव डॉ अशोक चंद्र, गर्वनिंग बॉडी के सदस्य, पदाधिकारी और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी उपस्थित थे। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश स्टेट राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम सिंह यादव ने अतिथियों का स्वागत किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]