स्वतंत्र आवाज़
word map

राजस्‍थान में कांग्रेस को एक कोना भी न दें-मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया बीजेपी को जिताने का आह्वान

अजमेर में नरेंद्र मोदी का मुरैना में राहुल गांधी का हल्ला बोल

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 6 October 2018 04:56:44 PM

prime minister narendra modi's resolute victory in ajmer

अजमेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस विकास पर कभी कोई बात ही नहीं करती है, वह केवल वोटबैंक की राजनीति करती है, इसलिए राजस्‍थान की जनता कांग्रेस को खड़े होने के लिए भी कहीं एक कोना भी न दे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर अजमेर में भाजपा की एक विशाल सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि कांग्रेस नेता सिर्फ एक ही परिवार की परिक्रमा और पूजा करते हैं, कांग्रेस और उसके नेता अपने अलावा किसी दूसरे का भला करने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हमने राजस्‍थान में किसानों को 3000 करोड़ रुपए का फसल बीमा दिया, लेकिन कुछ लोगों को देश की प्रगति में विश्वास नहीं है, ये लोग साठ साल में भी विफल रहे हैं, जबकि हमारी दिशा सही है हमारी नीति स्पष्ट है, हमारी नियत पर कोई शक नहीं कर सकता, हम मेहनत करने में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं, जीजान से जुटते हैं, लोगों को जोड़ते हैं, तोड़ते नहीं हैं, हमारे लिए सवा सौ करोड़ का हिंदुस्तान हमारा परिवार है, उसके कल्याण में ही हमारे जीवन का संतोष है, इसी को लेकर हम आगे चल रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आदमी बिजली के बिना जिंदगी नहीं जी सकता है, अगर घर में एक रात बिजली चली जाए और मोबाइल फोन चार्ज न हुआ हो तो आप सो नहीं पाते हैं। राजस्‍थान सरकार ने घर-घर बिजली पहुंचाने का कार्य किया है, जबकि एक समय था कि राजस्थान में 13 लाख परिवार अंधेरे में जी रहे थे। उन्होंने कहा कि पर्यटन के लिए देश की राजधानी जैसा है राजस्‍थान। उन्होंने कहा कि आम आदमी की जिंदगी में बदलाव लाना आसान नहीं है, भाजपा ने इसे कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के विरोधियों को झूंठ का सहारा लेना पड़ता है और विपक्ष तो विकास पर बहस ही नहीं करना चाहता है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में आम आदमी के लिए कांग्रेस ने कभी कुछ नहीं किया, ये तो राजस्‍थान विधानसभा में भी नहीं आए और उन्होंने विकास पर कभी बात ही नहीं की। उन्होंने कहा कि तोड़ना सरल है, जोड़ने के लिए जिंदगी खपानी पड़ती है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति सिर्फ चुनाव तक ही सीमित है, वोट बैंक की राजनीति पूरी व्यवस्था को तबाह कर देती है, वोट बैंक की राजनीति से शासन व्यवस्था को दीमक लग जाती है, वोट बैंक की राजनीति से गरीब खुद को कोसता है। उन्होंने कहा कि जनता इसलिए कांग्रेस को राजस्थान के किसी कोने में नहीं घुसने दे। उन्होंने कहा कि विकास के काम में वोट बैंक की राजनीति गलत है। गौरतलब है कि एक तरफ नरेंद्र मोदी अजमेर में कांग्रेस पर हमले बोल रहे थे, जबकि दूसरी तरफ उसी समय मुरैना में एक जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा की नीतियों की धज्जियां उड़ा रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों को जेल भेज रही है और घोटालेबाज नीरव मोदी और विजय माल्या विदेश में ऐश कर रहे हैं। राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी और भाजपा पर अपना पूरा भाषण निकाल दिया। बहरहाल नरेंद्र मोदी अजमेर में महिला स‌शक्तिकरण पर बोले और कहा कि हमारी सरकार में 30 प्रतिशत माता-बहनें और गरीब महिलाएं काम कर रही हैं और सबसे ज्यादा शिक्षा और आरोग्य में महिलाएं काम कर रही हैं।
प्रधानमंत्री ने महिला सशक्तिकरण पर अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि तीन तलाक के कारण जिनकी ज़िंदगी तबाह हो जाती थी, हम उनको न्याय देने के लिए कानून लाए हैं। उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं के साथ समान व्यवहार होना चाहिए, हम भेद के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि मैं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्‍थान के मुख्यमंत्रियों को बधाई देता हूं, जिन्होंने बलात्कार करने वाली मनोवृत्ति के लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की है और फांसी तक की सजा सुनाई गई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान मध्य प्रदेश में पिछले कुछ महीनों में बहुत तेजी से सजा हो रही हैं, फांसी की सजा को प्रचारित करना चाहिए, ताकि बलात्कार की मनोवृत्ति वाले हतोत्साहित हों। उन्होंने कहा कि समाज के प्रति समर्पण का भाव होना चाहिए, हमने काम किया है, हम चीजों को पूर्णता के साथ सोचते हैं, हम घर देते हैं, बिजली देते हैं, पेयजल के लिए नल देते हैं, शौचालय देते हैं बुनियादी सुविधाएं उनके साथ जोड़ते हैं, परिवार को सबकुछ एक साथ मिलना चाहिए, हम टुकड़ों में सोचने वाले लोग नहीं हैं, हम संपूर्णता को लेकर चलने वाले हैं, जबकि वोट बैंक की राजनीति करने वाले विकास में रोड़ा लगाते हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक पर वीर जवानों का अपमान करने की कोशिश की है, कांग्रेस को देश के वीरों पर गर्व नहीं है, उन्होंने सवाल उछाला कि कांग्रेस को ये क्या हो गया है? उन्होंने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के बाद राजस्‍थान में कोई भी नई पेयजल परियोजना की नींव नहीं रखी गई, इसकी मांग काफी समय से उठ रही थी, भारत सरकार ने इस योजना का तकनीकी अध्ययन कराया है, जिसपर हम जल्दी ही फैसला लेंगे, जिसके बाद चंबल बेसिन की नदियों पर आधारित परियोजना से राजस्थान की 200000 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन को सिंचाई की सुविधा मिलेगी और अजमेर, जयपुर, दौसा सवाई माधोपुर, मारवाड़, अलवर, भरतपुर, धौलपुर सहित राजस्‍थान के 13 जिले में 40 प्रतिशत जनता को पीने का पर्याप्त और शुद्ध पानी मिलेगा। उन्होंने भारत सरकार की अनेक परियोजनाओं का उल्लेख किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता का आह्वान किया कि वह फिरसे इन तीनों राज्यों में अपने विकास को वोट दे और इन राज्यों में फिरसे भाजपा की सरकार लाए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]