स्वतंत्र आवाज़
word map

केके यादव ने निदेशक डाक का कार्य संभाला

लखनऊ परिक्षेत्र के पहले पूर्णकालिक निदेशक डाक सेवाएं

कृष्ण कुमार यादव की है कुशल डाक प्रशासकों में गिनती

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 7 July 2018 04:19:58 PM

kk yadav takes over as director post lucknow

लखनऊ। लखनऊ परिक्षेत्र के नवागंतुक निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। भारतीय डाक सेवा वर्ष 2001 बैच के अधिकारी कृष्‍ण कुमार यादव जुलाई 2017 में लखनऊ परिक्षेत्र के गठन के बाद पहले पूर्णकालिक निदेशक बने हैं। लखनऊ परिक्षेत्र के अधीन कुल 7 डाक मंडल हैं, जिनमें लखनऊ, लखनऊ जीपीओ, बाराबंकी, सीतापुर, फैज़ाबाद, रायबरेली और रेल डाक सेवा लखनऊ शामिल है। कृष्ण कुमार यादव जोधपुर परिक्षेत्र से आए हैं, जहां उन्होंने काफी समय कार्य किया और वहां डाक सेवाओं को लोकप्रिय बनाने के साथ-साथ विभिन्न डाक परियोजनाओं पर सफलतापूर्वक कार्य किया है।
कृष्‍ण कुमार यादव ने कार्यभार संभालने के बाद अपने सहयोगियों से कार्य और प्रबंधन पर चर्चा की और सभी सहयोगियों को टीम भावना से कार्य करने को प्रेरित किया। कृष्‍ण कुमार यादव मूलतः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के निवासी हैं। वे डाक सेवाओं के एक कुशल प्रशासक के रूपमें सूरत, लखनऊ, कानपुर, अंडमान निकोबार एवं इलाहाबाद में विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं। वर्ष 2004 से 2005 के दौरान भी कृष्ण कुमार यादव लखनऊ में असिस्टेंट पोस्टमास्टर जनरल और प्रवर डाक अधीक्षक लखनऊ मंडल के पद पर कार्यरत रह चुके हैं।
कृष्‍ण कुमार यादव के कार्यभार ग्रहण करने पर लखनऊ मंडल के प्रवर डाक अधीक्षक शशि कुमार उत्तम, लखनऊ जीपीओ के चीफ पोस्टमास्टर योगेंद्र मौर्य, सहायक निदेशक मनोज कुमार मिश्र और डाक अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि कृष्‍ण कुमार यादव विख्यात हिंदी साहित्यकार और एक ब्लॉगर भी हैं, विभिन्न विधाओं में उनकी 7 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]