स्वतंत्र आवाज़
word map

नीति आयोग करेगा महिला उद्यमियों का सम्मान

वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड्स के लिए नामांकन आमंत्रित

अवार्ड्स के लिए सिर्फ भारतीय महिला ही नामांकन करें

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 29 June 2018 06:58:26 PM

women's transforming india awards

नई दिल्ली। भारत सरकार के नीति आयोग ने संयुक्त राष्ट्र और डीआईसीई जिलों की साझेदारी के साथ वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड्स के तीसरे संस्करण के लिए नामांकन आमंत्रित किए हैं और नामांकन की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2018 तक बढ़ा दी गई है। वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड्स की घोषणा इस साल मार्च में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर की गई थी। राष्ट्र निर्माण की दिशा में महिलाओं के अनुकरणीय कार्य की पहचान और उनकी प्रशंसा के लिए यह अवार्ड दिया जाता है। इस साल डब्ल्यूटीआई अवार्ड ‘महिला और उद्यमिता’ विषय पर केंद्रित है, जो नीति आयोग के महिला उद्यमिता मंच की अवधारणा से जुड़ा हुआ है।
वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग पुरस्कार विजेताओं को नीति आयोग के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म डब्ल्यूईपी के तहत मदद और सलाह दी जाएगी, ताकि महिलाएं अपनी उद्यमिता आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम हो सकें। वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड्स-2018 असाधारण महिला उद्यमियों की सफलता की कहानियां आमंत्रित करता है, जिसमें वे अपने व्यापार, उद्यम और पहलों के जरिए रूढ़ियों को चुनौती देते हुए ऐसी मिसाल कायम कर रही हैं, जिन्होंने विकास की चुनौतियों से निपटने के लिए नवोन्मेष समाधान उपलब्ध कराए और क्षेत्र से जुड़े समुदायों को प्रभावित और प्रेरित किया।
वुमेन ट्रांसफॉर्मिंग पुरस्कार उन असाधारण महिलाओं की पहचान करेगा, जो नवोन्मेष की नई धारा की वाहक हैं और उन्हें संभावित व्यापार अवसरों से जोड़ेगा, ताकि उन्हें अपने विकास में मदद मिल सके, उनका सशक्तिकरण हो सके और एक नए भारत का उदय हो। देशभर की आर्थिक गतिविधियों से जुड़ी हुईं महिला उद्यमियों को अवार्ड्स के लिए आवेदन करने के लिए प्रेरित किया जाता है। नामांकन किसी के बदले या खुद अपने लिए महिला उद्यमिता मंच की वेबसाइट या मोबाइल नंबर +91-704264887 पर मिस्डकॉल के जरिए किया जा सकता है। अवार्ड्स के लिए सिर्फ भारतीय महिला ही नामांकन कर सकती हैं। महिला उद्यमिता मंच की वेबसाइट का लिंक https://www.wep.gov.in/wti-awards है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]