स्वतंत्र आवाज़
word map

भाजपा सरकार जनकल्याण हेतु तत्पर-योगी

'हर बच्चा शिक्षित और संस्कारित हो सरकार का प्रयास'

गाज़ियाबाद में 1792.19 करोड़ रुपये की परियोजनाएं

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 31 March 2018 01:31:03 PM

yogi adityanath launches projects in ghaziabad

गाज़ियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल जनपद गाज़ियाबाद में 20 परियोजनाओं का लोकार्पण किया, जिनकी लागत 1792.19 करोड़ रुपये है। उन्होंने इस अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ग़रीबों, किसानों और वंचितों की सरकार है, जो जनकल्याण के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि जाति, धर्म और समाज को बांटने से विकास नहीं होता, विकास केवल निरंतर प्रयासों से होता है, जो भाजपा सरकार कर रही है और आगे भी करती रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार हर ग़रीब के घर में बिजली, गैस, आवास, सुरक्षा, समस्याओं के समाधान की पूर्ति करते हुए रामराज्य की स्थापना कर रही है। उन्होंने कहा कि गाज़ियाबाद उत्तर प्रदेश का पहला जनपद हो गया है, जिसमें सौभाग्य योजना के अंतर्गत हर घर में बिजली कनेक्शन उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने एलीवेटेड रोड को समय से पूरा कराने तथा घर-घर बिजली पहुंचाने के कार्य में दिखाई गई तत्परता एवं गंभीर प्रयासों के लिए जिलाधिकारी और उनकी टीम एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों की सराहना भी की।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा सरकार के तेजी से कराए जा रहे विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि 32 लाख ग़रीब लोगों को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन दिया गया है, 31 मार्च 2018 तक 8 लाख 85 हजार आवास बनाकर उन्हें संबंधित लाभार्थियों को दिया जाएगा, सरकारी स्कूलों में शैक्षिक स्तर एवं आधुनिक सुविधाओं को बढ़ाकर आदर्श विद्यालयों के रूपमें बदला जा रहा है, विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को निःशुल्क यूनीफार्म, पाठ्य पुस्तकें, बस्ते, जूते-मोज़े, पौष्टिक एवं ताजा भोजन आदि उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में एक भी बच्चा स्कूल जाने से छूटने न पाए और हर बच्चा शिक्षित व संस्कारित हो और प्रत्येक व्यक्ति तक बिना भेदभाव के विकास योजनाओं का लाभ पहुंचे, इसके लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है।
योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में सौभाग्य योजना के ब्रोशर, आरोग्यम एप, आदर्श विद्यालयों की बुकलेट का विमोचन किया और प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभाथिर्यों को स्वीकृति पत्र तथा कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षित 18 युवाओं को जॉब ऑफर पत्र वितरित किए, साथ ही एलीवेटेड रोड पर रचनात्मक एवं आकर्षक थीम पेंटिंग बनाने वाले 11 स्कूली बच्चों को प्र्र्रशंसा पत्र भी वितरित किए। कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह, खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने भी संबोधित किया। गाज़ियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री और अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें जनपद में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं के बारे में बताया। इस दौरान जनप्रतिनिधि, शासन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने करहैडा में 6-लेन एलीवेटेड रोड का लोकार्पण किया और लगभग 3 किलोमीटर रोड तक यात्रा भी की।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]