स्वतंत्र आवाज़
word map

खिलाड़ियों को मिलेंगे अवसर व सुविधा-गृहमंत्री

जम्‍मू-कश्‍मीर चीफ मिनिस्‍टर्स XI टीम से मिले गृहमंत्री

घाटी में खेल सुविधाओं के लिए सौ करोड़ रुपये मंजूर

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 6 December 2017 02:59:37 AM

home minister rajnath singh and j & k women football players

नई दिल्ली। जम्‍मू-कश्‍मीर महिला फुटबॉल खिलाड़ियों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से नई दिल्ली में मुलाकात की। तीन अधिकारियों सहित 25 खिलाड़ियों की जम्‍मू-कश्‍मीर ‘चीफ मिनिस्‍टर्स XI’ टीम हाल ही में महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर में भारतीय महिला फुटबॉल लीग चैंपियनशिप में शामिल हुई थी। महिला फुटबॉल खिलाड़ियों में 22 लड़कियों में 11 जम्‍मू-कश्‍मीर की हैं, जिनमें से 4 जम्‍मू क्षेत्र और 2 लद्दाख से हैं। गृहमंत्री से बातचीत के दौरान लड़कियों ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर में भी खेल के बेहतर बुनियादी ढांचे, सुविधाएं तैयार करने और राज्‍य के युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अधिक अवसर उपलब्‍ध कराने पर विशेष ध्‍यान दिया जाना चाहिए। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि हर क्षेत्र के खेल एवं खिलाड़ियों को अवसर और सुविधाएं अवश्य उपलब्‍ध कराई जाएंगी।
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर राज्‍य में खेल सुविधाओं के उन्‍नयन के लिए अतिरिक्‍त 100 करोड़ रुपये का विशेष प्रावधान किया गया है। गृहमंत्री ने इस अवसर पर एक ट्वीट संदेश में कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर की पहली महिला फुटबॉल टीम की युवा और ऊर्जावान लड़कियों से मुलाकात हुई, वे फुटबॉल को लेकर अत्‍यंत उत्‍साहित थीं, ये लड़कियां नए युग की लैंगिक सीमा को तोड़ने की भूमिका अदाकर दूसरों के लिए उदाहरण बन रही हैं और समाज के हर क्षेत्र में वे आज प्रगति के नए आयाम हासिलकर कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं, मैं उन्‍हें उनकी सफलताओं के लिए शुभकामनाएं देता हूं।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तत्काल ही जम्‍मू-कश्‍मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से फोन पर बातकर युवा महिला फुटबॉल खिलाड़ियों की चिंताओं के निवारण के लिए तुरंत कारगर कदम उठाने को कहा। कोच सतपाल सिंह ने भी गृहमंत्री से बातचीत के दौरान बताया कि जम्‍मू और कश्‍मीर खेल परिषद ने राज्‍य में कुल 22 जिलों में से 19 राज्‍य फुटबॉल अकादमी स्‍थापित की हैं। उन्होंने बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर चीफ मिनिस्‍टर्स XI टीम में 11 लड़कियां देश के अन्‍य भाग से हैं, जिनमें से 6 हरियाणा, 3 ओडिशा और 1-1 बिहार तथा झारखंड से हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]