स्वतंत्र आवाज़
word map

सपा कांग्रेस गठबंधन को जिताएं-अखिलेश

'यूपी के नतीजे देश की राजनीतिक दिशा तय करेंगे'

सोनभद्र मिर्जापुर चंदौली में हुईं चुनाव सभाएं

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 5 March 2017 11:37:19 AM

chief minister akhilesh yadav

सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोनभद्र, मिर्जापुर एवं चंदौली की चुनावी सभाओं में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन साल में कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिससे देश की जनता को कोई लाभ पहुंचा हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी के लोग समाजवादी सरकार के काम-काज पर सवाल उठाते हैं, जबकि हमने जो काम किया है, वह दिखता है, प्रदेश की जनता हमारे काम से खुश है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमने प्रधानमंत्री से कहा कि उन्होंने अब तक जितने काम किए हैं, उसका हिसाब दें, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, जब प्रधानमंत्री ने कोई काम ही नहीं किया है तो वह क्या हिसाब देंगे? उन्होंने कहा कि मोदीजी शायद भूल गए हैं कि लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी होती है, विधानसभा के इस चुनाव में अब जनता उनका हिसाब-किताब करेगी।
अखिलेश यादव ने कहा कि अब तक छः चरण के चुनाव हो चुके हैं और सभी चरणों में सपा-कांग्रेस गठबंधन सबसे आगे है, इसीलिए भाजपा के लोगों के चेहरे लटके हुए हैं और चेहरों से मुस्कुराहट गायब है, उनके रोड शो का जनता पर कोई असर नहीं है, अब आखिरी सातवें चरण के मतदान में भी सपा कांग्रेस गठबंधन दूसरे दलों से आगे ही रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की करारी हार होने जा रही है, इसीलिए भाजपा और बसपा अंदरखाने एकजुट होकर हमें रोकने में लग गई हैं। उन्होंने लोगों से भाजपा और बसपा की इस चाल से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की तरक्की और जनता की खुशहाली के लिए सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनना बहुत जरूरी है। उन्होंने दोहराया कि झूंठ बोलकर और जनता को झूंठे ख्वाब दिखाकर केंद्र की सत्ता में आने वालों ने अभी तक कोई बड़ा काम नहीं किया है।
अखिलेश यादव ने कहा कि मोदीजी ने नोटबंदी करके गरीबों, मजदूरों, किसानों, व्यापारियों की कमर तोड़ दी है, नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था चौपट करने का काम किया है, उनको बताना चाहिए कि नोटबंदी के बाद कितना पैसा बैंकों में जमा हुआ, इसके साथ ही उन्हें यह भी बताना चाहिए कि नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार, कालाधन, आतंकवाद और मानव तस्करी पर कितनी रोक लगी। अखिलेश यादव ने कहा कि लोगों के उत्साह और जोश को देखकर लग रहा है कि सूबे में फिर से हमारी सरकार बनने जा रही है, हम काम करेंगे और हम उत्तर प्रदेश की तस्वीर को बदलना चाहते हैं, हम यूपी से गरीबी, बेरोज़गारी, बदहाली को दूर करके इसे खुशहाल और समृद्ध बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा का यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है, इसके नतीजे देश की राजनीति की दिशा तय करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने और केंद्र की सत्ता से सांप्रदायिक शक्तियों को बेदखल करने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है। अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपील की कि वे आर्थिक व्यवस्था के विकेंद्रीकरण तथा लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती देने के लिए समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को विजयी बनाएं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]