स्वतंत्र आवाज़
word map

यूपी को 'स्कैम' से मुक्त करना है-मोदी

नरेंद्र मोदी की अलीगढ़ में विशालतम चुनावी रैली

यूपी में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 6 February 2017 03:53:30 AM

pm narendra modi

अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में एक विशाल विजय शंखनाद रैली में राज्य की जनता से यूपी के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की आंधी से बचने के लिए लोग तिनकों का भी सहारा ले रहे हैं, वे मिलकर लड़ रहे हैं कि कहीं भाजपा की आंधी में वे उड़ न जाएं। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा की आंधी अखिलेश यादव को टिकने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि बेईमानी करने वालों या बेईमानों को प्रश्रय देने वालों को लग रहा है कि अब उन्हें 70 साल का हिसाब देना पड़ेगा, ये लोग इसीलिए इकट्ठे हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग चुनाव जीतने के लिए इकट्ठे नहीं आए हैं, ये इस डर से इकट्ठे आए हैं कि अगर मोदी का राज्यसभा में भी बहुमत हो गया तो वह ऐसा कड़ा कानून बना देगा कि चोर-लुटेरों की जगह ही नहीं बचेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता परिवर्तन चाहती है, न्याय चाहती है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को विकास का मतलब समझाते हुए कहा कि विकास की मेरी सीधी परिभाषा है-‘वि’ से विद्युत, ‘का’ से कानून और ‘स’ से सड़क, इन तीन पिलर पर हम विकास की मजबूत इमारत बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं यूपी से कहना चाहता हूं कि यूपी को 'स्कैम' से मुक्त करना है, उत्तर प्रदेश को माफियाओं से मुक्त करना है, उत्तर प्रदेश में दंगे का कारोबार बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपी में सपा और बसपा सरकारों में अपराध में स्पर्धा हो रही है, मायावती कहती हैं कि मैं साइकिल से आगे, साइकिल वाले कहते हैं मैं मायावती से आगे। उन्होंने कहा कि मायावती के कार्यकाल में तीन गंभीर गुनाहों में उत्तर प्रदेश देश में नंबर वन हुआ करता था, ये युवा मुख्यमंत्री आए और इन्होंने पांच गंभीर गुनाहों में उत्तर प्रदेश को देश में नंबर वन कर दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक दिन में लगभग 13 हत्याएं होती हैं, 24 रेप होते हैं, 21 रेप के प्रयास होते हैं, 33 अपहरण होते हैं, 21 दंगे होते हैं, 126 चोरी की घटनाएं होती हैं। उन्होंने कहा कि ये उनकी बातें हैं, जो हिम्मत करके थाने तक पहुंचते हैं, जो थाने पहुंच ही नहीं पाते, उनकी बात ही अलग है।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में हत्या और लूट का फैशन बन गया है, हमें अपहरण, जमीन पर कब्जे से यूपी को बाहर निकालना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों की जमीन कब्जाने वाले जेल में होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नौजवान अपने पैरों पर खड़ें हों, इसके लिए मैं मुद्रा योजना लेकर आया, इससे लाखों युवाओं को एक बेहतर भविष्य मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमने वर्ग तीन और वर्ग चार की नौकरियों में इंटरव्यू ख़त्म करके भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को समाप्त करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैंने यूपी सरकार से भी इंटरव्यू ख़त्म करने की अपील की, लेकिन यूपी सरकार ने इसे अनसुना कर दिया है। उन्होंने कहा कि नौकरी पाने के लिए किसी विशेष जाति में जन्म लेना जरूरी है क्या? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही कानूनी प्रक्रिया के तहत सबको न्याय दिलाया जाएगा। यूपी में बहन-बेटियों के अपमान की हो रही घटनाओं पर बोलते हुए उन्होंने जनता से प्रश्न किया कि यूपी में सूरज ढलने के बाद कोई बहन बेटी अकेली घर से बाहर जा सकती है क्या? उन्होंने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि अपराधियों को संरक्षण देने वालों को प्रदेश से बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां तो अपराधियों को राज्य सरकार के संरक्षण के कारण पुलिस भी मुकद्मा नहीं लिखती है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि आप एक बार गुंडागर्दी को आश्रय देने वाले राजनेताओं को बाहर निकालेंगे तो माताएं-बहनें अपने आप ही सुरक्षित हो जाएंगी। उन्होंने केंद्र में भाजपा सरकार की कई लोक-कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनते ही गैस कनेक्शन के लिए लगने वाली लंबी-लंबी लाइनें खत्म हो गईं, अब तक 1 करोड़ 80 लाख को गैस का कनेक्शन दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार बनते वक्त 18 हजार गांव ऐसे थे, जहां आजादी के 70 साल बाद भी बिजली नहीं पहुंची थी, मैंने लाल किले की प्राचीर से 1000 दिन में ही बचे हुए सभी 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने का संकल्प लिया था। उन्होंने कहा कि मुझे दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि उन 18 हजार गांव में से सबसे ज्यादा गांव उत्तर प्रदेश में थे। उन्होंने कहा कि इतने कम दिनों में ही लगभग तीन-चौथाई गांवों में बिजली पहुंचाने का काम पूरा कर लिया गया है, बांकी बचे हुए गांवों में भी जल्द ही बिजली पहुंचाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने बिजली बचत करने के साथ-साथ बिल में भी कमी के लिए एलईडी बल्ब लगाने का अभियान चलाया, कांग्रेस के जमाने में जो एलईडी बल्ब 300-400 में मिलता था, उसे हमने 30-40 रुपए में उपलब्ध करवाया। उन्होंने कहा कि बिना किसी को बताए चुपचाप हमने देश के नागरिकों की जेब से 10 हजार करोड़ रुपए की बचत कराई। उन्होंने कहा कि नीम कोटेड यूरिया के उत्पादन के जरिए यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगाई गई, गन्ना किसानों की भलाई के लिए हमने इथेनॉल बनाने का काम किया।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी राज्य सरकारें किसानों की फसल को समर्थन मूल्य पर खरीदती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार किसानों से निर्धारित मूल्य पर उनकी फसल की खरीदी क्यों नहीं करती? उन्होंने कहा कि मैं अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि उनके आसपास जो चीनी मिल हैं, वो किसानों को पैसा क्यों नहीं दे रही हैं? उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनते वक्त गन्ना किसानों का 22 हजार करोड़ रुपए बकाया था, हमने वह पैसा मिल मालिकों को न देकर सीधे 32 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर किया, करीब 95 फीसदी किसानों का भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के यूपी के लिए जारी ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र' की तारीफ़ करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश भाजपा का यह फैसला स्वागत योग्य है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर गन्ना किसानों के बाकी बकाये का भुगतान मात्र 120 दिन में कर दिया जाएगा, साथ ही गन्ना किसानों को उनकी फसल का वजन कराते वक्त ही 14 दिन के अंतराल का चेक दे दिया जाएगा, ताकि गन्ना किसानों को उनकी मेहनत का फल तुरंत मिल सके।
प्रधानमंत्री ने कहा कि दलितों के वोट के नाम पर राजनीति की जा रही है, भारतरत्न बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर के नाम पर राजनीति की जा रही है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को छोड़ किसी भी पार्टी ने उनके सम्मान के लिए कुछ भी नहीं किया। कांग्रेस को घेरते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में बाबासाहब को भारतरत्न नहीं मिला, इसलिए कांग्रेस को बाबासाहब के नाम पर राजनीति करने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने बाबासाहब के पंच तीर्थ का निर्माण किया है, उनके जन्म स्थान महू को तीर्थ बनाया, बाबासाहब ने लंदन में जहां पढ़ाई की उस मकान को खरीद कर उसका पुर्नरुद्धार किया है, मुंबई में उनके अंत्येष्टि स्थल पर स्मारक बनाने का काम भी भाजपा ने किया है, यह भव्य स्मारक पूरी दुनिया में लोगों को आगे बढ़ने का संदेश देगा। उन्होंने कहा कि बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर के नाम पर हमने भीम ऐप बनाया, जिससे लाखों लोग व्यापार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस महान व्यक्ति ने इतना बड़ा आर्थिक चिंतन किया हो, उसके नाम से अगर ऐप बने तो यह गर्व की बात है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी पर कहा कि जब मैंने 1000, 500 के पुराने नोट बंद करने की घोषणा की तो तूफान आ गया, कालेधन वाले कुछ लोगों ने नोट गंगा में बहा दिए, कुछ लोगों ने जला दिए। उन्होंने कहा कि 70 साल तक जिन्होंने देश को लूटा, मैंने उन्हें ज़मीन पर आने को मजबूर कर दिया, कालेधन वालों को लगा था कि मोदी ने तैयारी नहीं कर रखी है, वे बैंकों में जमकर काले को सफेद करना चाहते थे, लेकिन मैंने वो व्यवस्‍था कर रखी थी कि पैसे की पूंछ कहां है, वो भी पता चल जाए। उन्होंने कहा कि ये राजनीतिक दल तो 2014 के चुनाव में भी थे, लेकिन तब ये इतनी तकलीफ में नहीं थे, लेकिन अब ये रोज फ़तवा जारी कर रहे हैं, क्योंकि मैं रोज पेंच कस रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरी माताएं-बहनें, मेरे छोटे कारोबारी, मेरे किसान भाई, ये लड़ाई आपके न्याय के लिए है। उन्होंने कहा कि हमने आधार और जनधन के माध्यम से लोगों को पैसा देना शुरू किया और 40 हजार करोड़ जो हर साल सरकार की तिजोरी में से भ्रष्टाचाररूपी चूहे खा जाते थे, वो बचा लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इससे ग़रीब, माध्यम वर्ग और नौजवान का भला होगा। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]