स्वतंत्र आवाज़
word map

'राजनीति में शुचिता लाने का काम करें'

देश में ट्रिपल तलाक नहीं होना चाहिए-अमित शाह

शाहजहांपुर में भाजपा की विशाल जनसभा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 18 December 2016 04:12:56 AM

bjp's huge rally in shahjahanpur

शाहजहांपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शाहजहांपुर में परिवर्तन यात्रा की विशाल जनसभा को संबोधित किया और यूपी के विकास के लिए राज्य की जनता से भ्रष्टाचारी सपा सरकार को जड़ से उखाड़कर भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का आह्वान किया। अमित शाह ने कांग्रेस सपा और बसपा को फिर धोया और उनके कारनामों पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस को चंदे पर करारा जवाब देते हुए कहा कि इसी शीतकालीन सत्र के उद्घाटन के दिन ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी पार्टियों की बैठक में कहा था कि देश में सभी राजनीतिक दलों के चंदा लेने की पद्धति पर चर्चा होनी चाहिए, इसमें बदलाव होना चाहिए, पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक के सभी चुनाव एक ही दिन हो जाने चाहिएं, लेकिन पूरे शीतकालीन सत्र में विपक्ष ने शोर-शराबा कर कोई चर्चा ही नहीं होने दी। उन्होंने कहा कि इन पार्टियों में इच्छाशक्ति ही नहीं है कि राजनीति के अंदर से काला धन जाए, मैं विपक्ष के सभी नेताओं से अपील करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री ने आगे बढ़कर चर्चा के लिए एक गंभीर विषय को रखा है, इसे स्वीकार कर चर्चा के लिए आगे आएं और राजनीति में शुचिता लाने का काम करें।
अमित शाह ने नोटबंदी पर विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस, ममता, केजरीवाल सभी आजकल नोटबंदी की माला जप रहे हैं, मालूम ही नहीं पड़ता कि इनका क्या लुट गया है, नोटबंदी के फैसले से तो आतंकवाद, नक्सलवाद, ड्रग्स और जाली नोटों के कारोबार पर चोट पहुंची है। उन्होंने कहा कि हमें भी फिक्र है कि लाइनें लग रही हैं, लोगों को थोड़ी तकलीफ उठानी पड़ रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो पहले दिन ही कहा था कि 50 दिन तक तकलीफ होगी, लेकिन 50 सालों के लिए देश सुधर जाएगा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के फैसले से दर्द उनको हो रहा है, जिनका भ्रष्टाचार से अर्जित अरबों-खरबों का कालाधन लुट गया, उनके नोट रद्दी में तब्दील हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के फैसले से मायावती, ममता, अखिलेश, नेताजी, राहुल, केजरीवाल सबके चेहरे का नूर उतर गया है, एक ही रात में इनकी उम्र दस साल आगे हो गई है। भाजपा अध्यक्ष ने ट्रिपल तलाक पर कहा कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एक पिटीशन की सुनवाई करते हुए ट्रिपल तलाक के संदर्भ में केंद्र सरकार से उसका मत पूछा था, हमारी सरकार ने तत्काल जवाब दे दिया कि धर्म चाहे कोई भी हो, महिलाओं के अधिकार की सुरक्षा होनी चाहिए, इस देश में ट्रिपल तलाक नहीं होना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस सबकी बोलती बंद हो गई है, वे न हां भरते हैं और न ना कहते हैं।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की मातृशक्ति से निवेदन करने आया हूं कि इस चुनाव में जो भी पार्टी आपसे वोट मांगने आए, उससे आप पूछें कि वह महिलाओं के अधिकार के लिए क्या कर रही है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को उनका अधिकार मिलना चाहिए, ट्रिपल तलाक जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार महिलाओं के सम्मान व उनके अधिकारों की सुरक्षा का काम कर रही है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था की बदहाल हालत पर कहा कि यूपी में कभी रामवृक्ष कांड होता है तो कभी दिल दहला देने वाली बलात्कार की घटना और कभी खनन घोटाला, ऐसे में उत्तर प्रदेश में विकास की आशा कैसे की जा सकती है? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ग तीन और वर्ग चार की नौकरी में इंटरव्यू को ख़त्म करने का आदेश दिया था, लेकिन बुआ-भतीजा इसे हटाना नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार का कोई रिकॉर्ड बने तो सबसे पहला नंबर बहनजी का होगा, उन्होंने इतना भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश को अपराधियों से मुक्त करना चाहते हैं, फर्जी मुकद्दमों के सिलसिले को राज्य से ख़त्म करना चाहते हैं, भू-माफियाओं के आतंक को मिटाना चाहते हैं, महिलाओं की सुरक्षा करना चाहते हैं और युवाओं को रोज़गार देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह की सरकार में अपराधी या तो जेल में थे या राज्य के बाहर, हम इस तरह का शासन उत्तर प्रदेश को देना चाहते हैं।
अमित शाह ने कहा सपा-बसपा उत्तर प्रदेश में भाजपा जैसा शासन नहीं दे सकती, क्योंकि उनकी पूरी की पूरी पार्टी अपराधियों और भ्रष्टाचारियों से भरी-पड़ी है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस परिवारों की पार्टी हैं, जातियों की सरकार हैं, ये पूरे समाज का विकास नहीं कर सकते, ये केवल अपने परिवार का भला करना जानते हैं। उन्होंने कहा कि अभी अखिलेश यादव एक महीने से यह अलाप रहे हैं कि यदि कांग्रेस साथ आ जाए तो बहुमत मिल जाएगा। उन्होंने चुटकी ली कि क्यों अखिलेशजी, अभी से हार दिखने लगी है क्या? उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस, अजित सिंह ये सभी क्यों न इकट्ठे हो जाएं, फिर भी इस बार उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार बनेगी, क्योंकि राज्य की जनता ने यह तय कर लिया है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वे कहते हैं कि यदि यूपी में कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम आलू की फैक्ट्री लगाएंगे, मगर राहुलजी को इतना भी मालूम नहीं है कि आलू फैक्ट्री में नहीं, जमीन के अंदर उगता है और आप उत्तर प्रदेश को बदलने की बात करते हैं! उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन की सरकार के समय हर महीने एक नया घोटाला होता था, सपा, बसपा, कांग्रेस ने मिलकर 10 वर्ष में अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक 12 लाख करोड़ के घोटाले किए, जबकि ढाई साल से केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, विरोधी पार्टियां भी हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा पाई हैं।
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में जवानों के सिर काटकर उन्हें अपमानित किया जाता था, लेकिन आज शहीदों की शहादत का पाकिस्तान के अंदर घुसकर बदला लिया जाता है। उन्होंने कहा कि आज गोली का जवाब गोले से दिया जाता है, ईट का जवाब पत्थर से दिया जाता है। भाजपा अध्यक्ष ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीद ठाकुर रोशन सिंह, रामप्रसाद बिस्मिल और अश्फाक उल्लाह खां की धरती को नमन करते हुए कहा कि कांग्रेस बताए या न बताए, सन् 57 से लेकर काकोरी की यात्रा तक शाहजहांपुर ने जो इतिहास बनाया है, उसने देशभक्तों को एक नई राह दिखलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ठाकुर रोशन सिंह ने कहा था कि एक बार तो क्या, मातृभूमि के लिए 200 बार भी जान देने के लिए मैं तैयार हूं, आज भी मेरे जीवन में ठाकुर रोशन सिंह का यह सिंहनाद प्रेरणास्रोत का काम करता है। अमित शाह ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश में परिवर्तन यात्रा लेकर केवल सरकार बदलने या पार्टी बदलने के लिए नहीं निकले हैं, बल्कि हमारा मकसद उत्तर प्रदेश की स्थिति में परिवर्तन लाना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का युवा रोज़गार के लिए राज्य से पलायन करने को मजबूर है, हम एक ऐसा उत्तर प्रदेश बनाना चाहते हैं, जहां राज्य के युवाओं को अपने जनपद में ही रोज़गार मिल सके। अमित शाह ने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के संकल्प के तहत सबका विकास करेंगे। रैली में उत्तर प्रदेश भाजपा विधानमंडल दल के नेता और शाहजहांपुर के विधायक सुरेश कुमार खन्ना और क्षेत्र के अन्य प्रमुख भाजपा नेता प्रमुख रूप से सक्रिय थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]