स्वतंत्र आवाज़
word map

मेनका गांधी ने लोगों से किया लाइव चैट

महिला और बाल विकास पर 1600 प्रश्‍न पूछे गए

सोशल साइटस पर मंत्रालय की बनी बड़ी पहुंच

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 3 June 2016 07:21:31 AM

menka sanjay gandhi

नई दिल्ली। महिला और बाल विकास मंत्रालय की फेसबुक साइट ने सोशल मीडिया पर एक जून 2016 को दो लाख लाइक की संख्‍या छू ली है। फेसबुक साइट ने पांच महीने से भी कम समय में एक लाइक हांसिल किए हैं। मंत्रालय का कहना है कि ऐसा इसलिए हुआ है, क्योंकि उसने अपने प्रयास में लाभार्थियों को अपनी नीतियों के निर्धारण और योजनाओं से अवगत कराने के क्रम में सोशल मीडिया विंग पर लोगों ‌को सक्रियता से अपने विषयों की जानकारी दी है, ताकि हर आम आदमी को इसका लाभ मिल सके।
महिला और बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी ने लोगों से फेसबुक पर लाइव चैट किया। इस दौरान मेनका संजय गांधी की करीब एक लाख लोगों तक पहुंच हुई, जिसमें उनसे 1600 प्रश्‍न पूछे गए। मेनका संजय गांधी ने सभी प्रश्‍नों का व्‍यक्तिगत रूप से उत्‍तर देने का वादा किया। इस संदर्भ में शासन में पारदर्शिता लाने और लाभार्थियों के स‍शक्तिकरण के लिए मंत्रालय ट्वीटर पर भी हर अवसर का लाभ उठा रहा है।
महिला और बाल विकास मंत्रालय के हालिया क्रियाकलापों में 2016 में महिलाओं के संदर्भ में राष्‍ट्रीय नीति का मसौदा और तस्‍करी विरोधी अधिनियम 2016 की बड़ी संख्‍या में नागरिकों तक सफलतापूर्वक पहुंच हो र‍ही है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी के लिए इंटरनेट के महत्‍व को समझते हुए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के नागरिकों को ऑनलाइन जोड़ने की इच्छा के मद्देनज़र महिला और बाल विकास मंत्रालय भी लोगों तक फेसबुक, ट्वीटर, और यू टयूब जैसी लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइटस के माध्‍यम से अपनी प‍हुंच बना रहा है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]