स्वतंत्र आवाज़
word map

विघटनकारियों का जवाब है बजरंग दल

कारसेवकपुरम अयोध्या में प्रांतीय शौर्य प्रशिक्षण

देश के युवाओं का सबसे बड़ा राष्ट्रवादी संगठन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 14 May 2016 05:46:22 AM

kaarasevakapuram ayodhya mein praanteey shaury prashikshan

अयोध्या। बजरंग दल के संयुक्त क्षेत्र उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के संयोजक सुरेंद्र मिश्र ने कारसेवकपुरम में बजरंग दल के प्रांतीय शौर्य प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए कहा है कि देश में जनसंख्या असंतुलित करने और ग्रीनलैंड की स्थापना करने के लिए जेहाद का सहारा लिया जा रहा है और आतंकवादी अब बम-बारूद के साथ ही लेडी बम के माध्यम से देश को 1947 से पूर्व की स्थिति में ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह देश को एक और विभाजन की ओर ले जाने की कोशिश है और बजरंग दल किसी भी सूरत में ऐसे मंसूबों को सफल नहीं होने देगा।
बजरंग दल के संयोजक ने कहा कि भारत माता का अपमान करने, गऊ की हत्या करने वाले और घर वापसी का विरोध करने वालों को महिमामंडित किया जा रहा है, राष्ट्रभक्तों, गोभक्तों एवं हिंदू समाज को संगठित करने वालों पर सांप्रदायिकता की मुहर लगाई जा रही है और उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा कानून में निरुद्ध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में ऐसी विघटनकारी शक्तियों को अब उनकी ही भाषा में जवाब देने का कार्य बजरंग दल के प्रशिक्षण प्राप्त कार्यकर्ता करेंगे। उन्होंने कहा 1984 में संत-धर्माचार्यों के आह्वान पर और उनके आशीर्वाद से 8 अक्टूबर 1984 को प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के संकल्प के साथ गोहत्या, धर्मांतरण, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों तथा मठ-मंदिरों की सुरक्षा जैसे उद्देश्यों को लेकर बजरंग दल की स्थापना की गई थी और आज बजरंग दल इस देश के युवाओं का सबसे बड़ा राष्ट्रवादी संगठन बन गया है।
सुरेंद्र मिश्र ने बजरंग दल के सामाजिक कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बजरंग दल राष्ट्रवाद के आंदोलन के साथ ही रचनात्मक कार्यों रक्तदान, नेत्रदान, देहदान, वृक्षारोपण, प्याऊ, प्राकृतिक आपदा में सहयोगी बन राष्ट्र के पुर्नरुत्थान का कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि बजरंग दल के इस प्रशिक्षण वर्ग में शिक्षार्थी शिक्षा प्राप्त कर अपने संस्कार, संकल्पों एवं दायित्वों का निर्वहन करेंगे, यही संत-धर्माचार्यों और विहिप की अपेक्षा है। साप्ताहिक वर्ग का समापन कारसेवकपुरम में हुआ। इस अवसर पर राकेश वर्मा प्रांत संयोजक, सुरक्षा प्रमुख चंद्रभान सिंह, महेश तिवारी, शिवशंकर सिंह, राजूदास, महेंद्र पांडेय, जितेंद्र शास्त्री और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]