स्वतंत्र आवाज़
word map

सशस्त्र पुलिस बल में सहायक कमांडेंट्स परीक्षा

परीक्षा के लिए आयोग कागजी प्रवेश पत्र जारी नहीं करेगा

उम्मीदवार ई-प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट पहले ही निकाल लें

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 23 June 2015 07:35:15 AM

upsc logo

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग, रविवार12 जुलाई 2015 को देशभर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट्स) परीक्षा 2015 का आयोजन करेगा। आयोग ने इस परीक्षा के लिए प्रवेश दिए गए उम्मीदवारों की सुविधा हेतु ई-प्रवेश पत्र अस्वीकृत किए गए उम्मीदवारों के आवेदन पत्रों के संबंध में आवेदन पत्र को अस्वीकृत किए जाने के कारण और आधार भी अपनी वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर अपलोड किए हैं।
लोक सेवा आयोग ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे अपनी परीक्षा के लिए ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें। प्रवेश दिए गए उम्मीदवारों को उन्हें आबंटित परीक्षा-स्थल पर उपर्युक्त परीक्षा में प्रवेश लेने के लिए अपना ई-प्रवेश पत्र प्रस्तुत करना होगा। यदि ई-प्रवेश पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है या उपलब्ध नहीं है, तब उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे परीक्षा-स्थल पर अपने साथ पहचान का प्रमाण जैसे पहचान-पत्र या मतदाता पहचान-पत्र या पासपोर्ट या ड्राइविंग लाईसेंस और ई-प्रवेश पत्र के प्रिंट आउट आदि सहित समरूप फोटोग्राफ (प्रत्येक सत्र के लिए एक-एक फोटो) साथ लाएं। इस परीक्षा के लिए आयोग कागजी प्रवेश पत्र जारी नहीं करेगा।
उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि अंतिम समय की हड़बड़ी से बचने के लिए वे ई-प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट पहले ही निकाल लें। आयोग का कहना है कि विगत में ऐसे मामले ध्यान में आए हैं कि अंतिम दिन सर्वर के ओवरलोड होने के कारण उम्मीदवारों को सर्वर को एक्सेस करने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। उनसे कहा गया है कि यदि ई-प्रवेश पत्र में किसी प्रकार की विसंगति हो तो इस संबंध में तत्काल आयोग को सूचित करें, जिससे आयोग इस मामले में निर्णय ले सके। उम्मीदवारों को वस्तु निष्ठ प्रकार के पेपरों के लिए परीक्षा हॉल में काला बाल प्वांइट पेन लाने की भी सलाह दी गई है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]