स्वतंत्र आवाज़
word map

आर्च बिशप की बच्चों को शुभकामनाएं!

'छात्रों को जिम्मेदारी व अनुशासन का महत्व बताएं'

मिशनरी स्कूलों की परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 4 June 2015 05:54:18 AM

arch bishop dr. leo cornelio of bhopal

भोपाल। भोपाल के आर्च बिशप डॉ लियो कार्निलिओ ने कहा है कि मिशनरी स्कूल के बच्चों ने जो प्रदर्शन किया है, उस पर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। ज्ञातव्य है कि अभी हाल ही में दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित हुए हैं, जिनमें मिशनरी स्कूल के बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। दसवीं के कई छात्रों ने टेन ऑफ द टेन सीजीपीए हासिल किया है और वहीं दूसरी ओर स्कूल के ही बारहवीं के छात्रों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं।
मिशनरी स्कूल के छात्र अच्छा प्रदर्शन करने के लिए लगातार प्रदर्शन करते हैं, उनकी यही मेहनत एक बार फिर रंग लाई है। उन्होंने कहा कि उनके स्कूल में छात्रों को जिम्मेदारी और अनुशासन का महत्व समझाया जाता है, इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर स्कूल के छात्र हर वर्ष अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल की शिक्षा चुनौतीपूर्ण और कठिन होती है, जिससे बच्चों में अनुशासन बना रहता है और उन्हें अच्छा करने की प्रेरणा मिलती रहती है।
आर्च बिशप डॉ लियो कार्निलिओ ने कहा कि स्कूल में समय-समय पर बच्चों को समझाया जाता है कि अपने आप में हर व्यक्ति अलग है, अनोखा है और मूल्यवान है, जिससे बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है और कुछ बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि आने वाले सालों में भी ये स्कूल ऐसे ही प्रदर्शन को जारी रखें और सभी छात्र स्कूल का नाम रौशन करें। उन्होंने कहा कि मिशनरी स्कूल प्राथमिक और हाई स्कूल है, जिसे मिशनरीज चलाती हैं। छात्रों के अच्छे प्रदर्शन के बाद कई अन्य बच्चे और माता-पिता मिशनरी स्कूल से अपने बच्चों को जोड़ना चाहते हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]