स्वतंत्र आवाज़
word map

यदुपति सिंहानिया बने यूपीसीए के अध्यक्ष

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 23 March 2015 06:02:33 AM

ydupti sinhania, upisia president

कानपुर। कानपुर में जेके समूह के चेयरमैन डॉ गौरहरि सिंहानिया के पुत्र यदुपति सिंहानिया ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद रविवार को संभाल लिया। डॉ गौरहरि सिंहानिया यूपीसीए के अध्यक्ष थे और उनके निधन से यह पद रिक्त चल रहा था, जिसपर उनके बेटे यदुपति सिंहानिया की ताजपोशी कर दी गई है। यूपीसीए के सचिव राजीव शुक्ला की मौजूदगी में एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में यदुपति सिंहानिया के नाम पर मुहर लगी और उन्होंने इस पद पर कामकाज भी संभाल लिया है। पदभार ग्रहण करने के बाद यदुपति सिंहानिया ने कहा कि वह पिताश्री के क्रिकेट को नए आयाम देने के मकसद को और आगे बढ़ाएंगे।
यूपीसीए के सचिव राजीव शुक्ला ने मीडिया को बताया कि क्रिकेट और खिलाड़ियों की प्रतिभा को सामने लाने के लिए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जोनल क्रिकेट अकादमी बनाने की तैयारी हो चुका है। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद में अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के लिए गाजियाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी की सहभागिता से जमीन खरीदने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार से ग्रीनपार्क को लेकर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के एमओयू पर फैसला भी आखिरी चरण में है।
राजीव शुक्ला ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ग्रीनपार्क को बेहतर बनाने का काम कर रही है, मगर इसे यूपीसीए को लीज पर देने से इसकी और बेहतरी होगी। उन्होंने कहा कि यूपीसीए का डॉ गौरहरि सिंहानिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पर अब पूरा ध्यान है और उनकी यादें सहेजने के लिए कमला क्लब में बन रही अकादमी में विदेशी खिलाड़ी क्रिकेट प्रतिभा निखारने के लिए आएंगे। उनका कहना था कि यहां देश के भी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त क्रिकेटर भी क्रिकेट के गुर सिखाएंगे। क्रिकेट अकादमी में गौर बाबू के जीवन संस्मरणों पर अलग से गैलरी भी बनाई जाएगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]